latest-newsराजनीतिराजस्थान

दीया कुमारी को मिला ‘वूमेन टूरिज्म मिनिस्टर ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड

दीया कुमारी को मिला ‘वूमेन टूरिज्म मिनिस्टर ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड

शोभना शर्मा।  राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी को ‘वूमेन टूरिज्म मिनिस्टर ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड मिलेगा। यह सम्मान उन्हें आईटीबी बर्लिन, जर्मनी में दिया जाएगा। दीया कुमारी के नेतृत्व में राजस्थान पर्यटन विभाग ने राज्य को देश और विदेश में एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

दीया कुमारी अपने तेज-तर्रार नेतृत्व के लिए जानी जाती हैं और उन्होंने राजस्थान पर्यटन को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कई नवाचार किए हैं। उनके नेतृत्व में पर्यटन विभाग ने ‘ग्रेट इंडियन ट्रैवल बाजार’ और ‘वेयर इन इंडिया एक्सप्रो’ जैसे सफल आयोजन किए हैं, जिससे राज्य की वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में भी पहचान बनी है।

पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ ने बताया कि दीया कुमारी के नेतृत्व में राज्य के पर्यटन को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इसके अलावा, पेसिफिक एरिया ट्रैवल राइटर संगठन ने राजस्थान को ‘डेस्टिनेशन ऑफ द ईयर रॉयल एक्सपीरिएंसेस’ के लिए भी चयनित किया है।

इसके अलावा, दीया कुमारी भजनलाल सरकार में वित्त मंत्री भी हैं और आगामी 10 जुलाई को राज्य का पहला पूर्णकालिक बजट प्रस्तुत करेंगी। उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ कार्यशाला में भाग लेकर राजस्थान की मांगों को भी उठाया है।

दीया कुमारी के प्रयासों से राजस्थान का पर्यटन विश्व मंच पर एक प्रमुख स्थान प्राप्त कर रहा है, जो राज्य के लिए गर्व की बात है। उनके नेतृत्व में राजस्थान पर्यटन को वैश्विक स्तर पर पहचान मिल रही है।

post bottom ad