अजमेरराजस्थान

अजमेर ग्रामीण: रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान, जिला कलक्टर ने दिया मौके पर निर्देश

अजमेर ग्रामीण: रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान, जिला कलक्टर ने दिया मौके पर निर्देश

शोभना शर्मा , अजमेर।  जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने मंगलवार को गनाहेड़ा ग्राम पंचायत में रात्रि चौपाल आयोजित की। इसमें पानी, बिजली, राजस्व एवं स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया गया।

ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं बताईं

ग्रामीणों ने राजस्व रिकॉर्ड में त्रुटियों को दूर करने, पेयजल आपूर्ति में सुधार, बिजली आपूर्ति सुचारू करने, उचित मूल्य की दुकान का स्थान बदलने, चिकित्सा सुविधाओं में सुधार करने, और पुष्कर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता बढ़ाने आदि की मांग की।

जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश

जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों की समस्याओं का त्वरित समाधान करने के लिए जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने क्षेत्र में अंतिम सिरे तक पेयजल सप्लाई पहुंचाने, पुष्कर फीडर की मरम्मत और पौधारोपण करने, चाउंडिया में उचित मूल्य की दुकान का स्थान बदलने, बांसेली उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कार्य आरंभ करने, स्थानीय पटवारी को बगीचों की गिरदावरी करने, पुष्कर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता बढ़ाने, विनायक नगर क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति को शहरी क्षेत्र से जोड़ने, यातायात में बाधा डालने वाले ट्रांसफार्मर्स को स्थानांतरित करने, और अन्नपूर्णा रसोई में इनवर्टर एवं तेज स्पीड इंटरनेट उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

अधिकारी उपस्थित रहे:

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य महेंद्र सिंह मझेवला, सरपंच लीला देवी रावत, तहसीलदार सृष्टि जैन, विकास अधिकारी शिव दान सिंह, नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी बनवारी लाल मीणा सहित ग्रामीण एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

post bottom ad