latest-newsजयपुरराजस्थान

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने पीडब्लूडी कार्यों की समीक्षा की, गुणवत्ता और समय सीमा पर दिया जोर

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने पीडब्लूडी कार्यों की समीक्षा की, गुणवत्ता और समय सीमा पर दिया जोर

मनीषा शर्मा । उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने रविवार को शासन सचिवालय स्थित उप मुख्यमंत्री कार्यालय के सभागार में सार्वजनिक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि डिफेक्ट लाईबलिटी पीरियड में यदि निर्माण कार्य में कोई गुणवत्ता संबंधित शिकायत मिलती है तो संबंधित ठेकेदार से उसे तत्काल ठीक करवाया जाए। उन्होंने कहा कि अक्सर शिकायतें मिलती हैं कि सड़क निर्माण के कुछ दिनों बाद ही सड़क खराब हो जाती है।

उप मुख्यमंत्री ने स्थानीय अधिकारियों के माध्यम से कार्यों की गुणवत्ता की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने लापरवाही बरतने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए। प्रजेंटेशन के माध्यम से नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे, एमडीआर, ग्रामीण सड़कों, अन्य सड़कों सहित विभिन्न निर्माणाधीन पुलों और अन्य निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने नेशनल हाईवे पर दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिन्हित कर एनएचएआई के अधिकारियों के साथ समन्वय कर उनके समाधान के निर्देश दिए।

बरसात के मौसम के दृष्टिगत, उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अलर्ट रहने और जलभराव या सड़क कटने की शिकायतों पर तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने फील्ड के अधिकारियों के माध्यम से क्षेत्रों की नियमित मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने पर जोर दिया।

इस दौरान उन्होंने बजट घोषणाओं सहित अन्य घोषणाओं को पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में पूरा करवाने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव पीडब्लूडी सहित विभाग के आला अधिकारी उपस्थित रहे।

post bottom ad