उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने अजमेर की आंगनवाड़ी केंद्रों का किया निरीक्षण

अजमेर 27 फरवरी। उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी  ( Diya Kumari )ने अजमेर ( Ajmer ) के भुणा बाय स्थित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय के आंगनवाड़ी केंद्र तथा लोहाखान, परियोजना अजमेर शहर के आंगनवाड़ी केंद्र का मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को खूब प्यार दुलार किया।

पहले औचक निरीक्षण में उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि ऐसा लगता हैं मेरे आने की सूचना पहले मिल गई थीं, हालाँकि यहां की व्यवस्थाएं संतोषजनक नजर आई है और निरिक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाएं भी सुचारु मिली है।

इस दौरान दिया कुमारी ने आंगनवाड़ी केंद्रों पर पहुंचकर वहां नन्हें मुन्नों के साथ समय बिताया। उन्होंने बच्चों से रोचक बातचीत की और उन्हें खूब प्यार दुलार भी किया। डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने बच्चों को गोद में बैठाकर फोटो भी क्लिक करवाई।

वहीँ अजमेर के लोहाखान आंगनवाड़ी केंद्र में औचक निरीक्षण के दौरान बच्चे खुश दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि यहां आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ता लाड प्यार से बच्चों की देख रेख कर रही है। इस दौरान उन्होंने बच्चों के खान पान को देखा और कहा कि सरकार ये प्रयास कर रही है कि कैसे बच्चों के खान पान को और पौस्टिक किया जाए। इस पर हम काम कर रहे है।

इस दौरान डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने कहा कि प्रदेश में हमारे मंत्री अपने अपने विभाग में लगातार औचक निरीक्षक कर रहे है। राजस्थान में पहले ऐसा नहीं होता था लेकिन हमारी सरकार एक जिम्मेदार सरकार है इसीलिए औचक निरिक्षण कर हकीकत से रूबरू होकर फैसले किये जा रहे है।

 

Spread the love