‘टूर ऑफ धोलावीरा’ के लिए सायकलिस्ट फिरोजा पहुँची अहमदाबाद

अहमदाबाद, गुजरात :  स्मार्ट कम्यूट फाउंडेशन द्वारा शुरू की गयी “टूर ऑफ धोलावीरा” साइकिल यात्रा की शुरुआत रोमांच से भरपूर है ।मुंबई से धोलावीरा 1047 किलोमीटर की साइकिल यात्रा के अंतर्गत को मुंबई की पहली साइकिल मेयर फ़िरोज़ा दादन अहमदाबाद पहुंची है।सांस्कृतिक गौरव के साथ ही आधुनिकता के शहर अहमदाबाद में फिरोजा ने पुराने शहर का भ्रमण किया और साबरमती  रिवर फ्रंट पर मीडिया को संबोधित भी किया । अहमदाबाद शहर में  रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3055 के जिला सचिव श्री राकेश मेहता द्वारा फ़िरोज़ा दादन और टूर ऑफ़ धोलावीरा की टीम का स्वागत किया गया।
टूर टू धोलावीरा की यात्रा मुंबई से धोलावीरा, गुजरात तक की 1047 किलोमीटर की साइकिल यात्रा है, जो चंपानेर, अहमदाबाद ओल्ड सिटी, रानी का वाव और धोलावीरा जैसे यूनेस्को स्थलों को कवर करती है। 28 जनवरी, 2024 को मुंबई से इसकी शुरुआत हुई ,। पर्यावरण और साइकलिंग को प्रमोट करने वाले इस इवेंट को इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड और रोटरी का समर्थन हैं ।

मुंबई की पहली साइकिल मेयर और स्मार्ट कम्यूट फाउंडेशन के निदेशक के रूप में फ़िरोज़ा दादान  में आत्मविश्वास और जुनून  हैं। उनका मानना है कि इस यात्रा के माध्यम से पूरी दुनिया के लिए एक हरित और स्वस्थ भविष्य का संदेश देने का एक मौका है । साइकिलिंग सिर्फ एक स्पोर्ट्स नहीं है बल्कि एक जीवनशैली और माइंडसेट है।” मुंबई से चलने के बाद मनोर, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी , चंपानेर , और फिर आनंद स्थित अमूल फैक्ट्री तक की यात्रा अब तक पूरी की जा चुकी हैं ।

इस अवसर पर फ़िरोज़ा दादन ने कहा कि  अब तक की यात्रा बहुत शानदार रही है  रोज़ नए अनुभवो को जानने का अवसर हैं   हर क्रांति एक पैडल स्ट्रोक से शुरू होती है। साइकिल चलाने के माध्यम से, हमें अपने आस-पास की सुंदरता का देख पाते हैं और प्राकृतिक सुंदरता को भी अपने अनुभव में सम्मिलित कर पाते हैं। एक स्थायी और जागरूक भविष्य के साथ साथ सुदृढ़ जीवन शैली को अपनाते है। हमें इस यात्रा में अब तक रोटरी क्लब और इंडियन आयल समूह का बहुत सहयोग मिल रहा हैं ।
Spread the love