latest-newsअजमेरराजनीतिराजस्थान

कांग्रेस में विवाद: अजमेर दक्षिण में कार्यकारिणी भंग, नेता प्रतिपक्ष पर लगे आरोप

कांग्रेस में विवाद: अजमेर दक्षिण में कार्यकारिणी भंग, नेता प्रतिपक्ष पर लगे आरोप

शोभना शर्मा ।अजमेर दक्षिण विधानसभा के ब्लॉक A और B की कार्यकारिणी को भंग करने को लेकर कांग्रेस में विरोध शुरू हो गया है। बुधवार को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष द्रौपदी कोली पर प्रदेश ऑफिस में शिकायत करने का आरोप लगाया और उनसे इस्तीफे की मांग की। कार्यकर्ताओं ने इस मामले में प्रदेश ऑफिस और कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट से शिकायत करने की बात कही है।

पार्षद नरेश सत्यावना ने बताया कि निष्ठावान कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई को लेकर यह विरोध हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि द्रौपदी कोली ने प्रदेश ऑफिस में बार-बार जाकर काम नहीं करने की शिकायत दी थी, जिसके बाद द्वेषतापूर्वक यह कार्रवाई की गई। उनका कहना है कि द्रौपदी का व्यवहार किसी भी पार्षद के साथ ठीक नहीं रहा और उन्होंने अपने चुनाव में भी सही ढंग से काम नहीं किया।

निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष निर्मल बेरवाल ने कहा कि पायलट खेमे के कार्यकर्ताओं पर ही यह द्वेषतापूर्ण कार्रवाई की गई है। उन्होंने सवाल उठाया कि विधानसभा चुनाव में कई जगह कांग्रेस को हार मिली थी, लेकिन अजमेर दक्षिण में ही ऐसी कार्रवाई क्यों की गई। बेरवाल ने मांग की कि द्रौपदी कोली अपने पद से त्याग पत्र दें और कहा कि कार्यकर्ता इस मामले को कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट तक पहुंचाएंगे।

इस विवाद से कांग्रेस के अंदर खींचतान की स्थिति उत्पन्न हो गई है और यह देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी नेतृत्व इस पर क्या निर्णय लेता है।

post bottom ad