latest-newsजयपुरराजनीतिराजस्थान

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के विवादित बयान से मचा सियासी भूचाल

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के विवादित बयान से मचा सियासी भूचाल

मनीषा शर्मा। राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक बार फिर विवादित बयान देकर राज्य की राजनीति में भूचाल ला दिया है। शुक्रवार को दिलावर ने भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वे खुद को हिंदू नहीं मानते, तो उनका डीएनए टेस्ट कर उनकी पितृवंश जांच कराई जाएगी।

दिलावर ने कहा, “जो पार्टी देश और समाज को तोड़ने की गतिविधियां शुरू करे, उन्हें किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर BAP के नेता खुद को हिंदू नहीं मानते हैं, तो उनके डीएनए की जांच कराई जाएगी। हमारे यहां कुछ लोग वंशावली देखते हैं, उनसे भी चेक करवाया जाएगा। पता लगायेंगे कि आखिर वो अपने बाप की औलाद हैं या नहीं।”

इस बयान के बाद BAP के सांसद राजकुमार रोत ने पलटवार करते हुए कहा कि मदन दिलावर को अपनी मानसिकता की जांच की जरूरत है। उन्होंने कहा, “जिम्मेदार पद पर बैठे शिक्षा मंत्री को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती। पिछले छह महीनों में शिक्षा मंत्री रहते आपने आदिवासी इलाके में शिक्षा की बेहतरी के लिए क्या किया है?”

विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब बीजेपी के नेता BAP के खिलाफ आक्रामक हो गए हैं। दिलावर के बयान के बाद आदिवासी नेताओं ने सोशल मीडिया पर अभियान शुरू कर दिया है। वहीं, बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने दिलावर का समर्थन कर BAP के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि इस विवादित बयान का आने वाले वक्त में भारतीय जनता पार्टी और मदन दिलावर पर क्या असर पड़ेगा।

post bottom ad