latest-newsअजमेरक्राइमराजस्थान

अजमेर में बच्ची के अपहरण और रेप के मामले पर कांग्रेस का प्रदर्शन

अजमेर में बच्ची के अपहरण और रेप के मामले पर कांग्रेस का प्रदर्शन

मनीषा शर्मा, अजमेर। अजमेर के रेलवे स्टेशन पर हाल ही में एक बच्ची के अपहरण और रेप के मामले ने पूरे राज्य को हिला कर रख दिया है। इस घटना के बाद कांग्रेस ने इस मामले पर मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस की महिला नेता द्रोपदी कोली के नेतृत्व में राज्यपाल के नाम कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा गया और महिला अत्याचार पर अंकुश लगाने की मांग की गई। नगर निगम की प्रतिपक्ष नेता और अजमेर दक्षिण से कांग्रेस की प्रत्याशी रह चुकी द्रोपदी कोली ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में अजमेर में महिलाओं और बालिकाओं से दुराचार की घटनाओं में वृद्धि हुई है।  लोगों में कानून का भय लगभग समाप्त हो गया है, जो गंभीर चिंता का विषय है।

कोली ने बताया कि हाल ही में मध्य प्रदेश के ग्वालियर से आई एक बालिका, जो अपने परिजनों के साथ अजमेर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर-4 पर सो रही थी, अचानक किसी ने उसे उठा लिया और उसका रेप किया। यह घटना बेहद शर्मनाक है और यह दर्शाती है कि राजस्थान सरकार इस मुद्दे पर संवेदनहीन बनी हुई है। कांग्रेस ने सरकार से मांग की है कि वह बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे को सार्थक करते हुए महिलाओं से दुराचार की घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए। ज्ञापन में राजस्थान सरकार को निर्देशित करने की मांग की गई है कि वह महिला सुरक्षा के उपायों को मजबूत करे और ऐसे अपराधों को रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई करे।

इस घटना ने अजमेर में महिला सुरक्षा की स्थिति पर सवाल खड़े कर दिए हैं और कांग्रेस ने इसे एक गंभीर मुद्दा बनाते हुए सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। कांग्रेस का यह प्रदर्शन राज्य में महिला सुरक्षा पर एक नई बहस को जन्म दे रहा है।

post bottom ad