latest-newsक्राइमदेश

हाथरस हादसे पर सीएम योगी की सख्ती, दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

हाथरस हादसे पर सीएम योगी की सख्ती, दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

मनीषा शर्मा । हाथरस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार इस घटना की तह तक जाएगी और जिम्मेदारों को उचित सजा देगी। सीएम योगी ने हादसे पर राजनीति करने वाले दलों की भी कड़ी आलोचना की है, कहते हुए कि पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के बजाय राजनीति करना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। यह समय पीड़ितों के घावों पर मरहम लगाने का है और सरकार संवेदनशील होकर कार्रवाई करेगी।

इस हादसे में 116 लोगों की जान चली गई, जिनमें 108 महिलाएं, सात बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं। कई लोग घायल भी हुए हैं। हादसे के वक्त नारायण साकार विश्व हरि (भोले बाबा) के सत्संग के बाद लोग दर्शन करने के लिए जुटे थे, लेकिन भीड़ प्रबंधन की लापरवाही के चलते यह भयावह घटना घटित हुई।

मुख्यमंत्री ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए जांच के आदेश दिए हैं। केंद्र और राज्य सरकार ने मृतकों के परिवार वालों को दो-दो लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि सत्संग के लिए 80 हजार लोगों की अनुमति थी, लेकिन मौके पर डेढ़ लाख से अधिक लोग पहुंच गए थे, जिसके चलते भगदड़ मच गई।

इस घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है और प्रशासन की लापरवाही पर सवाल खड़े किए हैं। सीएम योगी ने कहा है कि सरकार इस मामले में पहले से संवेदनशील है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

post bottom ad