latest-news

सीएम भजनलाल शर्मा 29 जून को 7000 कर्मचारियों को देंगे सरकारी नियुक्ति पत्र

सीएम भजनलाल शर्मा 29 जून को 7000 कर्मचारियों को देंगे सरकारी नियुक्ति पत्र

मनीषा शर्मा। पिछले कुछ वर्षों में केंद्र सरकार ने कई रोजगार मेलों का आयोजन कर सरकारी नौकरी के लिए चयनित कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नक्शेकदम पर चलते हुए अब राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी इस दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं। 29 जून को जयपुर में आयोजित एक समारोह में सीएम भजनलाल शर्मा 7000 सरकारी नौकरी में चयनित कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र देंगे।

जयपुर के मानसरोवर स्थित टैगोर स्कूल के ऑडिटोरियम में आयोजित इस समारोह में मुख्यमंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र मिलने की शुरुआत होगी। राजस्थान के सभी जिलों में आयोजित समारोहों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जयपुर के मुख्य समारोह से जोड़ा जाएगा। मुख्य सचिव सुधांश पंत ने बताया कि पिछले छह महीने में राजस्थान में 20 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है और इन्हें बुलाकर नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। नियुक्ति पत्र के साथ मुख्यमंत्री का एक बधाई संदेश और एक बुकलेट भी दी जाएगी।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि इस तरह के समारोह में सरकारी नौकरी पाने वाले युवाओं को नियुक्ति पत्र देने से उन्हें अपने नए दायित्व का अहसास होगा और वे गंभीरता से अपना कार्य करेंगे। यह भी बताया कि हर एक दो महीने में सरकारी सेवा के चयनित होने वाले कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे। इस पहल से सरकारी कर्मचारियों को एक बड़े परिवार का हिस्सा बनने और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझने का अवसर मिलेगा। गुरुवार को सचिवालय में आयोजित समारोह में सीएम भजनलाल शर्मा ने इस नई पहल की घोषणा की।

post bottom ad