latest-newsजयपुरराजनीतिराजस्थान

राजस्थान में मुख्यमंत्री रोजगार मेलों की शुरुआत: 7000 नए कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र

राजस्थान में मुख्यमंत्री रोजगार मेलों की शुरुआत: 7000 नए कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र

शोभना शर्मा। राजस्थान में मुख्यमंत्री रोजगार मेलों की शुरुआत हो गई है, जो प्रधानमंत्री रोजगार मेलों की तर्ज पर आयोजित किए जा रहे हैं। राजस्थान सरकार ने 29 जून को जयपुर में पहला राज्य स्तरीय रोजगार उत्सव आयोजित किया, जहां मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 7000 नव चयनित कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर उन्हें मुख्यमंत्री का बधाई पत्र और राज्य सरकार की भावी योजनाओं की बुकलेट भी दी गई। मुख्यमंत्री ने नए कर्मचारियों को उनकी नई जिम्मेदारी का एहसास दिलाते हुए प्रदेश को आगे बढ़ाने में अपने कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी से निभाने की अपील की।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने संबोधन में बताया कि राज्य सरकार ने अपने वादे के अनुसार 70,000 नौकरियों का लक्ष्य रखा है। उन्होंने बताया कि 58,000 पदों के लिए विज्ञापन जारी किए जा चुके हैं और साढ़े 11,000 पदों के लिए परीक्षाएं आयोजित हो चुकी हैं। इसके अलावा, 5500 पदों की वित्तीय स्वीकृति भी जारी की जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने सभी विभागों के रिक्त पदों को जल्द भरने का आश्वासन दिया।

रोजगार उत्सव में, मुख्यमंत्री ने छह अलग-अलग विभागों के नव चयनित कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। जयपुर में 7000 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र दिए गए और जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में कुल 20,000 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने घोषणा की कि राज्य स्तरीय रोजगार मेलों का आयोजन अब नियमित रूप से किया जाएगा, जहां नव चयनित कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे। सात विभागों में नियुक्ति पत्र पाने वाले कर्मचारियों की संख्या इस प्रकार है:

  • माध्यमिक शिक्षा विभाग: 10,745
  • प्राथमिक शिक्षा विभाग: 3,659
  • चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग: 3,010
  • वन विभाग: 1,609
  • गृह विभाग: 292
  • पशुपालन विभाग: 238

राज्य सरकार की यह पहल युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर प्रदान करने और राज्य के विकास को गति देने का एक महत्वपूर्ण कदम है।

post bottom ad