latest-newsजयपुरराजस्थान

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया राजपुरोहित छात्रावास का उद्घाटन

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया राजपुरोहित छात्रावास का उद्घाटन

शोभना शर्मा।  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जयपुर में संतजनों की उपस्थिति में राजपुरोहित ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (राजपुरोहित छात्रावास) का उद्घाटन किया और छात्रावास परिसर का अवलोकन भी किया। उन्होंने शिक्षा को व्यक्ति और समाज के विकास का मुख्य आधार बताते हुए युवाओं से राष्ट्र निर्माण में योगदान देने का आह्वान किया। श्री शर्मा ने कहा कि पिछली सरकार की नीतियों से युवाओं का मनोबल टूट गया था, लेकिन उनकी सरकार ने एसआईटी गठित कर पेपर लीक मामलों में 108 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार शिक्षा के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए कई कदम उठा रही है। राजस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और राजस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की स्थापना की जा रही है। इसके अलावा, अटल इनोवेशन स्टूडियो एंड एक्सीलरेटर्स भी शुरू किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि इस वर्ष 70 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी और युवाओं को करिअर निर्माण में मार्गदर्शन देने के लिए युवा साथी केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं। उन्होंने समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए नागरिक कर्तव्यों के पालन का आह्वान किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रारम्भ किए गए ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत एक पेड़ लगाने की अपील की। कार्यक्रम में वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री, जयपुर सांसद, विधायक और कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

post bottom ad