latest-newsटोंकराजस्थान

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का दौरा: टोंक में किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि की राशि ट्रांसफर

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का दौरा: टोंक में किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि की राशि ट्रांसफर

शोभना शर्मा। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा 30 जून को कृषि उपज मंडी, टोंक में राजस्थान के 65 लाख से अधिक किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि की बढ़ी हुई राशि ट्रांसफर करेंगे। इस अवसर पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसकी तैयारियों का जायजा लेने के लिए कलेक्टर डॉ. सौम्या झा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न विभागों को निर्देश दिए कि यात्रा और कार्यक्रम के दौरान सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। पुलिस विभाग को संपूर्ण सुरक्षा व्यवस्था, पार्किंग, और यातायात प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी गई। सार्वजनिक निर्माण विभाग को हैलीपेड, सेफ हाउस, और सुगम सड़क मार्ग तैयार करने के निर्देश दिए गए। नगर परिषद को अग्निशमन, सफाई, मोबाइल शौचालय, और चिकित्सा विभाग को एंबुलेंस एवं मेडिकल स्टॉफ की व्यवस्था सुनिश्चित करनी होगी। बिजली निगम को कार्यक्रम स्थल पर निरंतर बिजली आपूर्ति बनाए रखने के निर्देश भी दिए गए।

बैठक में ADM सुरेश चौधरी, एएसपी सरिता सिंह, सीईओ प्रतिष्ठा पिलानिया समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल का जायजा

इससे पूर्व, कलेक्टर ने कृषि उपज मंडी स्थित कार्यक्रम स्थल पर जाकर व्यवस्थाएं देखीं। उन्होंने वीआईपी और आमजन के प्रवेश, पार्किंग, सेफ हाउस, डोम, स्टेज, और हेलीपेड का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासन की तैयारियों की जानकारी ली और बेहतर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान, पूर्व विधायक अजीत सिंह मेहता समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के इस दौरे से किसानों को बड़ी राहत मिलेगी और उनके खातों में सीधे सहायता राशि पहुंचाई जाएगी, जिससे वे अपने कृषि कार्यों को और बेहतर तरीके से कर सकेंगे।

post bottom ad