latest-newsजयपुरराजस्थान

जयपुर ज्वेलरी एसोसिएशन शो में ब्राइडल थीम और रत्नों की चमक

जयपुर ज्वेलरी एसोसिएशन शो में ब्राइडल थीम और रत्नों की चमक

जयपुर में ज्वेलरी एसोसिएशन शो (JAS) ने शुक्रवार को रंगीन रत्न और खूबसूरत गहनों के साथ एक भव्य शुरुआत की। सीतापुरा के नोवाटेल एग्जीबिशन सेंटर में 7 जुलाई तक चलने वाले इस शो में 275 बूथ (कयोस्क) बनाए गए हैं, जहां देशभर के मशहूर आभूषण और रत्न व्यवसायी अपने बेहतरीन डिज़ाइनों के साथ उपस्थित हैं।शो में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बना है ब्राइडल थीम पर बनी ज्वेलरी, जिसमें अंबानी परिवार की ब्राइडल थीम और राधा-गोविंद के चित्र लगे हार शामिल हैं। इसके अलावा, दिल की शेप में पन्ना और सोने का हार भी देखने वालों की भीड़ जुटा रहा है।

शो में 200 साल पुराने पन्ने ने भी सबका ध्यान खींचा। नितिन राम भजो ने इस पन्ने का हार डिजाइन किया है, जिसे उनके दादाजी ने खरीदा था। यह पन्ना 180 कैरेट का है और इसे विशेष रूप से एक नेकलेस में जड़ा गया है।अशोक माहेश्वरी द्वारा लाया गया 642 कैरेट का दिल की शेप का पन्ना भी आकर्षण का केंद्र है। इसे जयपुर में कारीगरों ने तैयार किया है और इसकी कटिंग से लेकर गांठ और प्री-पॉलिशिंग का काम किया गया है।

शो में सोने से बना रानी हार भी आकर्षण का केंद्र है। इस तरह के हार चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए खास माने जाते हैं और इनकी कीमत 5 लाख से लेकर सवा करोड़ तक है। इसके अलावा, शो में राधा-गोविंद और मोर से बने हार का सेट भी शोकेस किया गया है, जो दुल्हनों के लिए खासतौर पर डिजाइन किया गया है। यह हार 22 कैरेट गोल्ड में बनाया गया है और इसमें माणक और पन्ने का उपयोग किया गया है। इसकी कीमत 10 लाख रुपए है।

सुनील अग्रवाल द्वारा शोकेस किया गया 500 कैरेट के रूबी लाइट स्टोन से बना राम दरबार भी खासा आकर्षण बटोर रहा है। इसे बनाने में डेढ़ महीना लगता है और इसकी कीमत 11 लाख रुपए है। साउथ की गोल्ड ज्वेलरी में नक्काशी की गई डिज़ाइनें भी दर्शकों को खूब पसंद आ रही हैं। ये 22 कैरेट गोल्ड से बनी हैं और इनका वजन 200 ग्राम से लेकर सवा किलो तक है। जयपुर ज्वेलरी एसोसिएशन शो (JAS) में रत्नों और आभूषणों की यह भव्य प्रदर्शनी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रही है और देशभर से व्यवसायी और खरीदार इसमें भाग ले रहे हैं।

post bottom ad