‘भक्षक’ ने महिला को परिवर्तन के वाहक के रूप में पेश किया-भूमि पेडनेकर

मुंबई  : युवा बॉलीवुड स्टार भूमि पेडनेकर ‘भक्षक’ में अपने शानदार अभिनय के लिए मिल रहे प्यार से उत्साहित हैं। भूमि को थ्रिलर में अविश्वसनीय रूप से कुशल लेकिन शानदार अभिनय के लिए सर्वसम्मति से प्रशंसा मिल रही है, जिसमें वह एक साहसी पत्रकार की भूमिका निभाती है, जो लड़कियों की तस्करी करने वाले गिरोह से मुकाबला करती है।
भूमि इस बात से रोमांचित हैं कि भक्षक ने एक महिला को परिवर्तन के वाहक के रूप में, नायक के रूप में प्रस्तुत किया है, जो कुछ भारतीय फिल्म निर्माताओं ने किया है। एक महिला साथी महिलाओं के लिए खड़ी होती है और अपनी जान जोखिम में डालकर उनकी रक्षा करती है, यही बात भक्षक को एक सफल मनोरंजनकर्ता बनाती है।
भूमि कहती हैं, “एक कलाकार के रूप में, किसी के प्रदर्शन के बारे में फिल्म इंडस्ट्री, मीडिया और दर्शकों से सर्वसम्मति से प्रशंसा से ज्यादा खुशी की बात कुछ भी नहीं है। मैं अपने काम को लेकर बहुत सजग और भावुक हूं। मेरी हर फिल्म के लिए मेरे दिल में एक खास जगह है। मेरे लिए, भक्षक अपनी सशक्त कहानी के कारण शीर्ष पर है और इसलिए भी क्योंकि मैं एक ऐसी महिला की भूमिका निभा रही हूं जो बदलाव की आवाज है।”
वह आगे कहती हैं, ”भारतीय सिनेमा में ऐसा दुर्लभ है क्योंकि बहुत कम फिल्में किसी महिला को बदलाव की नेता बनने, समाज को बेहतर बनाने वाली का अधिकार देती हैं। मैंने हमेशा उन महिलाओं की भूमिका निभाने में विश्वास किया है जो शक्तिशाली हैं, जो राष्ट्र निर्माण में योगदान देती हैं और जो साथी महिलाओं को अन्याय, पितृसत्ता के खिलाफ खड़े होने के लिए सशक्त बनाती हैं और अपने अधिकारों और जरूरतों के बारे में मुखर हैं।
भूमि आगे कहती हैं, ”मैं अपने निर्देशक पुलकित, रेड चिलीज़ और लेखिका ज्योत्सना नाथ को एक प्रोजेक्ट देने के लिए धन्यवाद देती हूं, जिसने मुझे दिल से अभिनय करने की अनुमति दी। मैं उस प्यार से रोमांचित हूं जो मुझे मिल रहा है। यह मुझे बताता है कि मैंने एक सही प्रोजेक्ट चुना है जिसने लोगों के दिलों को छू लिया है। इससे मुझे यह भी पता चलता है कि लोग मुझे ऐसी सार्थक कहानियाँ करते हुए देखना चाहते हैं जो आगे बढ़ाने वाली हों।”
Spread the love