latest-newsजयपुरराजस्थान

भजनलाल सरकार करेगी खेलो राजस्थान यूथ गेम्स का आयोजन, 70 हजार नई भर्तियों की घोषणा

भजनलाल सरकार करेगी खेलो राजस्थान यूथ गेम्स का आयोजन, 70 हजार नई भर्तियों की घोषणा

मनीषा शर्मा। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने खेलो इंडिया गेम्स की तर्ज पर खेलो राजस्थान यूथ गेम्स के आयोजन की घोषणा की है। ग्रामीण और शहरी ओलिंपिक को नए स्वरूप में लाते हुए, सरकार का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं को आगे लाना है। इसके लिए प्रदेश में एक खेल विश्वविद्यालय की स्थापना और जिला एवं संभाग स्तर पर खेल सुविधाओं और हॉस्टलों का विकास किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बजट पूर्व बैठक में बताया कि इस साल 70 हजार भर्तियां होंगी, जिनमें से 17 हजार युवाओं को पहले ही सरकारी नौकरियां मिल चुकी हैं। खेल सामग्री की खरीद में गड़बड़ी की जांच भी की जाएगी।

डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री दीया कुमारी ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में बजट से जुड़े सुझाव लेकर सरकार के कामकाज की दिशा तय की जा रही है, जिससे प्रदेश में सहभागी सरकार के माध्यम से प्रभावी सुशासन सुनिश्चित हो रहा है। उद्योग, युवा और खेल मामलों के मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार खेलों से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास पर जोर दे रही है, जिससे खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की ट्रेनिंग मिल सकेगी।

केंद्र सरकार की फिट इंडिया, खेलो इंडिया और टारगेट ओलिंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) जैसी योजनाओं से भी खेल और खिलाड़ियों के लिए अच्छा माहौल बना है। यूनिसेफ, यूएनएफपीए, क्रीड़ा भारती सहित विभिन्न खेल संगठनों और पुरस्कार विजेता खिलाड़ियों ने भी इस बैठक में अपने सुझाव दिए।

post bottom ad