latest-newsदेशस्पोर्ट्स

बॉल टेम्परिंग विवाद: रोहित शर्मा का इंजमाम उल हक को मुंहतोड़ जवाब

बॉल टेम्परिंग विवाद: रोहित शर्मा का इंजमाम उल हक को मुंहतोड़ जवाब

शोभना शर्मा । भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक के बॉल टेम्परिंग के आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है। रोहित ने कहा कि गर्मी के कारण गेंद रिवर्स स्विंग हो रही है और यह केवल भारतीय टीम की नहीं, बल्कि सभी टीमों की गेंद के साथ हो रहा है। उन्होंने कहा, “हम ऑस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड में नहीं खेल रहे हैं। हमें परिस्थिति भी देखनी होती है।”

36 साल के रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इंजमाम ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर आरोप लगाया था कि टीम इंडिया ने गेंद पर कुछ खास मेहनत की थी, जिससे अर्शदीप सिंह नई गेंद से रिवर्स स्विंग करा रहे थे। इंजमाम ने कहा कि 15वें ओवर में अर्शदीप की गेंद रिवर्स स्विंग कर रही थी, जो बहुत जल्दी था और अंपायर्स को इस पर ध्यान देना चाहिए था।

हालांकि, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने इंजमाम के आरोपों को केवल शक बताया। बासित ने कहा कि गेंद हवा के साथ स्विंग कर रही थी, न कि हवा के खिलाफ। उन्होंने बताया कि गेंदबाज को रफ्तार और रिवर्स स्विंग की कला की जरूरत होती है और इन बातों का बॉल टेम्परिंग से कोई संबंध नहीं है।

रोहित शर्मा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि हमें परिस्थिति को समझना होगा और दिमाग खोलकर सोचना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि सभी टीमों की गेंद रिवर्स स्विंग हो रही है, जो मौसम और परिस्थितियों का परिणाम है।

post bottom ad