latest-newsजयपुरराजस्थान

आयुष नर्स कंपाउंडर छात्रों ने भर्ती प्रक्रिया पुनः खोलने की मांग, 315 नए पद सृजित

आयुष नर्स कंपाउंडर छात्रों ने भर्ती प्रक्रिया पुनः खोलने की मांग, 315 नए पद सृजित

मनीषा शर्मा। आयुष नर्स कंपाउंडर शिक्षा सत्र 2020 के फाइनल ईयर बैच के छात्रों ने मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम एवं आयुष मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा से वर्ष 2023-24 में निकाली गई भर्ती में 315 नए पद सृजित किए जाने के बाद नए सिरे से आवेदन लेने की मांग की है। इसको लेकर अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में बताया गया है कि वर्ष 2020 शिक्षा सत्र में प्रवेश हुए बैच के आयुष छात्रों की अध्ययन अवधि को कोरोना काल के चलते आयुर्वेद युनिवर्सिटी जोधपुर ने एक साल बढ़ा दिया था। इस वजह से दो वर्षीय आयुर्वेद कम्पाउंडर डिप्लोमा वर्ष 2023 में भी पूरा नहीं हो पाया। तत्कालीन राज्य सरकार ने विधानसभा चुनावों से पहले 947 पदों पर भर्ती निकालकर वर्ष 2020 बैच के छात्रों को इंटर्नशिप की बाध्यता लागू करते हुए भर्ती से वंचित कर दिया था। हालांकि, विधानसभा चुनाव आचार संहिता के चलते भर्ती प्रक्रिया स्थगित हो गई।

हाल ही में भाजपा सरकार ने खाली पदों का रिव्यू कर भर्ती में 315 नए पद सृजित किए हैं। ज्ञापन में पद बढ़ाने के बाद छात्रों ने भाजपा सरकार से वर्ष 2023-24 की भर्ती को पुनः खोलने और नए सिरे से आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है ताकि वंचित रहे वर्ष 2020 के बैच के छात्रों को भी मौका मिल सके। ज्ञापन देने वालों में रहीशा, आलोक सिंह, मोनिका कुमार, हरिराम मीणा, प्रियंका, श्रवण, मनीषा सहित बड़ी संख्या में छात्र शामिल हुए।

छात्रों का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण उनकी पढ़ाई और डिप्लोमा की अवधि बढ़ा दी गई थी, जिससे वे समय पर भर्ती प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाए। अब, जब 315 नए पद सृजित किए गए हैं, तो उनके लिए भी आवेदन का अवसर दिया जाना चाहिए।

post bottom ad