अजमेर में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने AVVNL के नए भवन का उद्घाटन किया

अजमेर, 07 मार्च। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के हाथी भाटा स्थित पावर हाउस में मुख्य अभियंता (वाणिज्य) कार्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने किया। अब मुख्य अभियंता (वाणिज्य) कार्यालय हाथी भाटा स्थित पावर हाउस में स्थानांतरित हो जाएगा। अभी यह कार्यालय पंचशील स्थित मुख्यालय के द्धितीय फ्लोर पर स्थित है।

देवनानी ने कहा कि इस भवन के निर्माण से निश्चित रूप से 7 हजार से अधिक बड़े औद्योगिक उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी। इनका निर्धारण करीब 7 हजार करोड़ रुपये सालाना से अधिक है।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि बिजली की दरे समय के साथ बढ़ती जा रही है, इसलिए आप सभी अधिकारी बिजली की दरों पर किस तरह से नियंत्रण पा सकते है इसके लिए गहनता से विचार करे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उपभोक्ताओं की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण करना सुनिश्चित करने के साथ साथ उन्हें निर्बाध विद्युत आपूर्ति करे। आप सभी यह विशेष ध्यान रखे कि किसी भी तरह उपभोक्ताओं को बिजली से संबंधित कोई समस्या न हो।

देवनानी ने कहा कि प्रधानमंत्री सूर्यघर योजना के तहत देश भर में 1 करोड़ से अधिक घरों की छतों पर रूफ टॉप सोलर प्लांट लगाए जाएंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि अजमेर डिस्कॉम अपने क्षेत्राधीन लोहागल गांव को आदर्श गांव मानते हुए वहा कैम्प आयोजित कर हर परिवार को प्रधानमंत्री सूर्यघर योजना के प्रति जागरूक करेगा तथा लोहागल गांव में इस योजना का लाभ लेने के लिए सभी ग्रामवासियों को प्रेरित करेगा। इससे निश्चित तौर पर उपभोक्ताओं को बिजली के बिलों से राहत मिलेगी।

कार्यक्रम की शुरुआत में देवनानी ने उपभोक्ताओं की जागरूकता के लिए लगाए गए सेल्फी पॉइंट का भी अवलोकन किया। देवनानी ने स्वच्छता सैनिकों के साथ साथ कल महिला दिवस होने के उपलक्ष में महिलाओं का भी सम्मान किया।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रमेश सोनी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि शहर के बीचो-बीच हाथी भाटा स्थित पावर हाउस में वाणिज्य शाखा का नया भवन बनने से औद्योगिक उपभोक्ताओं को निश्चित रूप से सहूलियत होगी और उनकी समस्याओं के निस्तारण में तेजी आएगी।

इस अवसर पर प्रबंध निदेशक के.पी.वर्मा ने कहा कि हाथी भाटा स्थित पावर हाउस में अजमेर डिस्कॉम की सभी महत्वपूर्ण विंग कार्यरत है। वाणिज्य शाखा के यहां आ जाने से बड़े औद्योगिक उपभोक्ताओं को कोई भी परेशानी नही होगी।

उन्होंने कहा कि वाणिज्य शाखा में बड़े औद्योगिक उपभोक्ताओं की सेंट्रलाइज्ड बिलिंग होती है, इसके पीछे उद्देश्य यह होता है कि अगर कोई त्रुटि हो जाए तो उसे बिना किसी विलंब के तुरंत सही किया जा सके।

इस दौरान मुख्य अभियंता एम एल मीणा, वरिष्ठ लेखाधिकारी अनिल टाटू, पार्षद अनिता चौरसिया, नलिनी राजेश शर्मा, के के त्रिपाठी, अशोक मुदगल, सुभाष जाटव, अरविंद यादव, प्रवीण जैन, अनीश मोयल, रचित कच्छावा सहित अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहे।

Spread the love