विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने दी जोनल वैक्सीन सेंटर की सौगात

अजमेर, 16 मार्च। विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ( Vasudev Devnani ) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक नयी क्रांति का साक्षी बन रहा है। कोरोना काल में नई स्वदेशी वैक्सीन ना सिर्फ रिकॉर्ड समय में बनी बल्कि करोड़ों लोगों की जान बचाई। प्रधानमंत्री ने 2047 तक विकसित भारत का मंत्र दिया है। यह भारत के लिए विकास का नया दौर है।

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने शनिवार को जनाना अस्पताल रोड पर जोनल वैक्सीने सेंटर का लोकार्पण किया। उन्होंने डिजिटल आईईसी डिस्प्ले का भी लोकार्पण किया। देवनानी ने प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के विजेता सावर, पुलिस लाइन अजमेर व विजयनगर डिस्पेंसरी को भी पुरस्कार दिए।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए देवनानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश एक नई क्रांति का साक्षी बन रहा है। कोरोना काल में रिकॉर्ड समय में स्वदेशी वैक्सीन बनाई गई तथा देश व विदेश में पहुंचाई गई। इससे करोड़ों लोगों की जान बची। मोदी ने 2047 तक विकसित भारत का मंत्र दिया है। हम विश्व में शीर्ष पर होंगे।

देवनानी ने कहा कि राजस्थान में सरकार ने चिकित्सा को सुदृढ़ करने के लिए पूरी गंभीरता से काम किया है। अस्पतालों में समय पर स्टाफ मिल रहा है। पर्याप्त जाँच व दवा उपलब्ध है। सभी को राहत मिल रही है। अब चिकित्सा कर्मी भी अपनी भूमिका का गम्भीरता से निर्वहन करें। आमजन को अधिक से अधिक राहत प्रदान करें।

उन्होंने कहा कि जोनल वैक्सीन सेंटर से शहेहरों व् गांवों तक वैक्सीन की सुरक्षित उपलब्धता सुनिश्चित होगी। यह आमजन को बड़ी राहत प्रदान करेगी। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक देवेंद्र विश्नोई, अर्जुन रावत, संयुक्त निदेशक डॉ. सम्पत सिंह जोधा एवं सीएमएचओ डॉ. ज्योत्स्ना रंगा भी उपस्थित रहे।

Spread the love