latest-newsअजमेरराजस्थान

जेएलएन अस्पताल में नए वार्डों की सुस्त रफ्तार पर विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने जताई चिंता

जेएलएन अस्पताल में नए वार्डों की सुस्त रफ्तार पर विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने जताई चिंता

मनीषा शर्मा, अजमेर। विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने जवाहर लाल नेहरू (जेएलएन) अस्पताल में नवनिर्मित वार्डों को शुरू करने में हो रही देरी पर गहरी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने स्मार्ट सिटी और जेएलएन के अधिकारियों को आगामी 7 दिनों में शेष सभी कार्य पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

शनिवार को  देवनानी ने जेएलएन अस्पताल का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने 35 करोड़ रुपये की लागत से बने नए शिशु रोग वार्ड और बेसमेंट में दो मंजिला पार्किंग का मुआयना किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि छोटी-छोटी कमियों के कारण शिशु रोग वार्ड अब तक शुरू नहीं हो पाया है। इन कमियों में मॉकड्रिल, फायर एनओसी, पानी का कनेक्शन, और सफाई जैसी समस्याएं शामिल हैं। उन्होंने स्मार्ट सिटी और जेएलएन के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 30 जून तक सभी कमियों को दूर कर वार्ड को पूर्ण रूप से चालू किया जाए। नगर निगम आयुक्त को भी फायर एनओसी शीघ्र जारी करने के निर्देश दिए गए।

चार मंजिला इस भवन में 224 बेड और दो मंजिला पार्किंग में 80 कारें और 200 से अधिक दोपहिया वाहन खड़े हो सकते हैं। एनआईसीयू और पीआईसीयू वार्डों में अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।  देवनानी ने गल्र्स पीजी हॉस्टल की नई बिल्डिंग का भी निरीक्षण किया और अस्पताल प्रशासन को मरीजों और उनके परिजनों के ठहरने और पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने हेल्प-डेस्क स्थापित करने पर भी जोर दिया ताकि आने वाले लोगों को समुचित मार्गदर्शन मिल सके।

निरीक्षण के दौरान देवनानी के साथ जेएलएन के अधिकारी और स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

 

post bottom ad