सऊदी अरब में Open RAN डेवलपमेंट सेंटर स्थापित करने के लिए Aramco Digital और Intel ने हाथ मिलाया

सऊदी अरब की डिजिटल और टेक्नोलॉजी कंपनी Aramco Digital और कम्प्यूटिंग इनोवेशन कंपनी Intel ने सऊदी अरब में पहला Open RAN डेवलपमेंट सेंटर स्थापित करने के लिए एक समझौता किया है। यह सेंटर सऊदी अरब में इनोवेशन को बढ़ावा देने, तकनीकी प्रगति को बढ़ावा देने और डिजिटल बदलाव की राह पर आगे बढ़ने में मदद करेगा।

Open RAN एक वायरलेस नेटवर्क आर्किटेक्चर है जो पारंपरिक नेटवर्क से अधिक लचीला, इंटरऑपरेबल और इनोवेशन के लिए अधिक खुला है। यह सेंटर Open RAN टेक्नोलॉजी के विकास और इस्तेमाल को बढ़ावा देगा, ताकि सऊदी अरब को एक मजबूत और कुशल टेलिकम्युनिकेशन इंफ्रास्ट्रक्चर मिल सके जो विभिन्न उद्योगों में डिजिटलीकरण को बढ़ावा दे सके।

इस सहयोग के प्रमुख लाभों में शामिल हैं:

  • इनोवेशन: यह सेंटर Aramco Digital और Intel के इंजीनियरों, शोधकर्ताओं और उद्योग के जानकारों के बीच सहयोग को बढ़ावा देगा, जिससे नए उत्पादों, सेवाओं और समाधानों के विकास को बढ़ावा मिलेगा।
  • स्थानीय प्रतिभा का विकास: यह सेंटर Open RAN और Edge कम्प्यूटिंग टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में स्थानीय प्रतिभा के विकास में योगदान देगा।
  • आर्थिक प्रभाव: यह सहयोग सऊदी अरब की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मदद करेगा।
  • अंतरराष्ट्रीय सहयोग: यह सहयोग सऊदी अरब को Open RAN और Edge टेक्नोलॉजी के विकास और इस्तेमाल के अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य से जोड़ देगा।

Aramco Digital के CEO तारेक अमीन ने कहा: “यह सहयोग किंगडम में इनोवेशन को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। उम्मीद है कि Open RAN डेवलपमेंट सेंटर डिजिटल विकास की रफ़्तार बढ़ाने में मददगार साबित होगा और सहयोग, कौशल के विकास और टेक्नोलॉजी का जीवंत इकोसिस्टम तैयार करने के लिए मंच प्रदान करेगा।”

Intel के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और Network and Edge Group के जनरल मैनेजर सचिन कट्टी ने कहा: “हमें इस बात की बेहद खुशी है कि हम Open RAN के मोर्चे पर Aramco Digital के साथ सहयोग कर रहे हैं। हमारा साझा लक्ष्य सऊदी अरब में और उसके परे एज-नेटिव Open RAN समाधानों के इस्तेमाल की गति बढ़ाना है।”

योजना के अनुसार, Open RAN डेवलपमेंट सेंटर 2024 से काम करना शुरू कर देगा।

Spread the love