अमृतांजन का कॉम्फी चैंपियन #पावरटूबीयू महिलाओं को बना रहा है सशक्त

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2024 का थीम है “हर दिन महिलाओं का सशक्तिकरण”। इस अवसर पर, अमृतांजन कॉम्फी ने अपनी पहल #पावरटूबीयू के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमृतांजन हेल्थ केयर लिमिटेड ने अपने अभियान #पावरटूबीयू के माध्यम से महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने की अपनी प्रतिबद्धता जारी रखी है। दुनिया में तेज़ी से वृद्धि दर्ज करते मासिक धर्म स्वच्छता ब्रांड, अमृतांजन कॉम्फी द्वारा शुरू किया गया अभियान, भारत में मासिक धर्म से जुड़ी गरीबी को दूर करने का प्रयास कर रहा है।

#पावरटूबीयू पहल का उद्देश्य महिलाओं को उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करना और उन्हें अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाना है। इस पहल के तहत, अमृतांजन कॉम्फी विभिन्न कार्यक्रमों और गतिविधियों का आयोजन करता है जो महिलाओं को शिक्षा, स्वास्थ्य, कौशल विकास और आत्मनिर्भरता जैसे क्षेत्रों में सशक्त बनाते हैं।

अपनी परियोजन की दिशा के तहत, इस वर्ष कंपनी ने मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में जागरूकता पैदा करने और आवश्यक मासिक धर्म स्वच्छता उत्पादों तक पहुंच के आड़े आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए देश भर में 10 राज्यों, 900 कस्बों, 400 स्कूलों, 4.8 लाख छात्रों और 100 आंगनवाड़ी केंद्रों तक पहुंच बनाई है।

कॉम्फी ने महिला दिवस के जश्न की शुरुआत करते हुए, हाल ही में एक पीरियड दर्द राहत पहल के माध्यम से, महिला पुलिस अधिकारियों को मासिक धर्म के दौरान मदद करने के लिए एक अभियान शुरू किया है। चेन्नई में एक सफल पायलट प्रोजेक्ट के बाद, इस पहल का उद्देश्य है, पूरे देश में और अधिक शहरों तक पहुंच बनाना ताकि महिलाओं में मासिक धर्म स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाई जा सके और मासिक धर्म के दौरान होने वाले दर्द को कम किया जा सके।

अमृतांजन हेल्थ केयर लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एस संभू प्रसाद ने कहा, “एक उद्देश्य परक संगठन के रूप में, हमने मासिक धर्म स्वास्थ्य के महत्व और महिलाओं को सशक्त बनाने की इसकी क्षमता के बारे में जागरूकता बढ़ाने की लगातार हिमायत की है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि हर महिला सुरक्षित और स्वच्छ मासिक धर्म देखभाल उत्पादों तक पहुंचने की हकदार है। कॉम्फी के साथ, हम न केवल मासिक धर्म से जुड़ी गरीबी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए, बल्कि महिलाओं को आत्मविश्वास और गर्व से अपने मासिक धर्म चक्र को अपनाने के लिए सशक्त बनाने के लिए भी समर्पित हैं।

कॉम्फी की ब्रांड एंबेसडर श्रद्धा कपूर ने कहा, “हमारे पास मासिक धर्म के लिहाज़ से समानता की वकालत कर और समावेशी वातावरण तैयार कर, मासिक धर्म से जुड़ी वर्जनाओं को उत्सव में बदलने की शक्ति है। शिक्षा, पहुंच और सहानुभूति को प्राथमिकता देकर, हम एक ऐसी दुनिया बना सकते हैं जहां हर लड़की #पावरटूबीयू के सार को अपनाते हुए गर्व, आत्मविश्वास और सशक्तिकरण के साथ अपनी मासिक धर्म के सफ़र को अपनाए।

अमृतांजन कॉम्फी का मानना ​​है कि महिलाओं का सशक्तिकरण समाज के विकास और प्रगति के लिए आवश्यक है। #पावरटूबीयू पहल के माध्यम से, कंपनी महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

#पावरटूबीयू पहल की शुरुआत कब हुई थी?
#पावरटूबीयू पहल की शुरुआत 2021 में हुई थी। यह अमृतांजन हेल्थकेयर लिमिटेड के मासिक धर्म स्वच्छता ब्रांड, अमृतांजन कॉम्फी द्वारा शुरू किया गया था। यह पहल महिलाओं को मासिक धर्म के बारे में खुलकर बात करने, मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए प्रेरित करती है। #पावरटूबीयू पहल के माध्यम से, अमृतांजन कॉम्फी महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Spread the love