विधानसभा अध्यक्ष देवनानी के निर्देशों पर तेलंगाना हाउस अजमेर का आवंटन रद्द, जनभावनाओं की जीत

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ( Vasudev Devnani )के निर्देशों के बाद ( Ajmer ) अजमेर नगरीय विकास विभाग ने कोटड़ा आवासीय योजना में तेलंगाना हाउस का आवंटन रद्द कर दिया है। अजमेर ( Ajmer )में विभिन्न संगठन लम्बे समय से भूमि आवंटन का विरोध कर रहे थे। विधानसभा अध्यक्ष ने इसे अपने संकल्प-पत्रा में भी शामिल किया था।

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के निर्देशों के बाद अजमेर नगरीय विकास विभाग ने यह आदेश जारी किए। विभाग की शासन संयुक्त सचिव प्रथम संचिता विश्नोई द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि अजमेर विकास प्राधिकरण के प्रस्ताव के तहत तेलंगाना सरकार के फेसिलिटी सेन्टर कम गेस्ट हाउस के लिए कोटड़ा आवासीय योजना में चिन्हित 5021.19 वर्गमीटर भूमि का आवंटन निरस्त किया जाता है।

उल्लेखनीय है कि जनभावनाओं का सम्मान करते हुए देवनानी ने तेलंगाना हाउस का आवंटन निरस्त करवाने को अपने संकल्प-पत्रा में शामिल किया था। तेलंगाना हाउस का अजमेर के विभिन्न संगठन एवं आमजन लम्बे समय से विरोध कर रहे थे। देवनानी ने इसके लिए विभिन्न स्तरों पर निर्देश जारी किए थे। इसके लिए देवनानी का विभिन्न सामाजिक संगठनों ने आभार व्यक्त किया।

Spread the love