अजमेर एसपी की साइकिल गश्त ने बढ़ाया पुलिसकर्मियों का हौसला

मुख्य बिंदु:

  • अजमेर एसपी चूनाराम जाट ने बिना सुरक्षा के साइकिल पर सवार होकर शहर में गश्त की।
  • उन्होंने ड्यूटी पॉइंट पर तैनात पुलिसकर्मियों को चेक किया और यातायात नियमों का पालन करने के निर्देश दिए।
  • गश्त के दौरान उन्होंने पटाखे जैसी आवाज करने वाले बाइकर्स पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

अजमेर के एसपी चूनाराम जाट ने शुक्रवार शाम को एक अनूठी पहल करते हुए बिना सुरक्षा के साइकिल पर सवार होकर शहर में गश्त की। इस दौरान उन्होंने ड्यूटी पॉइंट पर तैनात पुलिसकर्मियों को चेक किया और यातायात नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने करीब 15 किलोमीटर तक साइकिल चला कर शहर की कानून व्यवस्था की जानकारी ली।

एसपी जाट ने बताया कि वह शहर की कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को आम लोगों के बीच घुलमिलकर काम करना चाहिए। साइकिल गश्त के जरिए वह पुलिसकर्मियों को लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनने और उनका समाधान करने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं।

गश्त के दौरान एसपी जाट ने पटाखे जैसी आवाज करने वाले बाइकर्स पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ये बाइकर्स शहर में दहशत फैला रहे हैं। उन्होंने सभी थाना अधिकारियों को इन बाइकर्स पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसपी की साइकिल गश्त से पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ा है। उन्होंने कहा कि एसपी की इस पहल से पुलिसकर्मियों में जनता के प्रति सेवाभाव और कर्तव्यनिष्ठा बढ़ेगी।

  • एसपी जाट राजस्थान में एक युवा और ऊर्जावान अधिकारी हैं। वह हमेशा कानून व्यवस्था और बेहतर पुलिसिंग के लिए नए तरीके अपनाते हैं।
  • उनकी साइकिल गश्त की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। लोगों ने उनकी इस पहल की सराहना की है।
Spread the love