latest-newsअजमेरक्राइमराजनीतिराजस्थान

अजमेर निवासी से बीजेपी टिकट दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी

अजमेर निवासी से बीजेपी टिकट दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी

शोभना शर्मा, अजमेर। अजमेर निवासी रणजीत सिंह से पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी टिकट दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने क्रिश्चयनगंज थाने में दो व्यक्तियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें उनियारा खुर्द, टोंक हाल अरावली होम्स जनाना हॉस्पिटल के पास, सीकर रोड अजमेर निवासी भैरूलाल कामद और राष्ट्रीय भगवा वाहिनी के संस्थापक सौरभ पांडे शामिल हैं।

सितम्बर 2023 में रणजीत सिंह की मुलाकात भैरूलाल कामद से हुई, जिसने अपनी बीजेपी नेताओं से जान-पहचान का दावा करते हुए पुष्कर विधानसभा से टिकट दिलाने की बात कही। रणजीत सिंह को भैरूलाल ने जयपुर में बीजेपी कार्यालय में विधायक कालीचरण सर्राफ, बीजेपी महासचिव नारायण पंचारिया, और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मिलवाया, जिससे रणजीत सिंह को विश्वास हो गया।

भैरूलाल ने टिकट दिलाने के नाम पर विभिन्न समय पर ऑनलाइन और नकद रूप से रणजीत सिंह से पैसे लिए। अक्टूबर 2023 में राष्ट्रीय भगवा वाहिनी के संस्थापक सौरभ पांडे को भी फोन पे के जरिए कुछ राशि का भुगतान कराया। इस प्रकार कुल 15 लाख रुपए हड़प लिए गए।

जब रणजीत सिंह ने पैसे वापस मांगे, तो आरोपियों ने पहले पैसे लौटाने की बात कही, लेकिन बाद में इंकार कर दिया। उन्होंने रणजीत सिंह को जान से मारने और झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी भी दी। परेशान होकर रणजीत सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

post bottom ad