जैसलमेर में वायुसेना का तेजस दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

जैसलमेर, 12 मार्च। भारतीय वायुसेना का एक तेजस विमान मंगलवार को ऑपरेशनल ट्रेनिंग उड़ान के दौरान जैसलमेर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में गनीमत रही कि भारतीय वायुसेना का पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया।

भारतीय वायुसेना ने सोशल मीडिया एक्स पर यह जानकारी साझा करते हुए बताया है कि दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है। जिले की पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में चल रहे भारत शक्ति युद्धाभ्यास के बीच जैसलमेर में आज यह लड़ाकू विमान क्रैश हो गया।

सूत्रों के अनुसार मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे शहर से 2 किमी दूर भील समाज के छात्रावास पर विमान गिरा। घटना के समय छात्रावास खाली था इसीलिए किसी प्रकार से कोई जनहानि नहीं हुई। हादसा पोकरण युद्धाभ्यास स्थल से करीब 100 किमी दूर हुआ है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित तमाम नेता और सेना के बड़े अधिकारी मौजूद हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फाइटर जेट में एक पायलट था। क्रैश होने से पहले वह एग्जिट हो गया। क्रैश के बाद विमान का कुछ मलबा पास के घर पर गिरा। अचानक हुए धमाके के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई।

Spread the love