latest-newsजयपुरराजस्थान

जयपुर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई: उपराष्ट्रपति के फार्म हाउस पर भी चला बुलडोजर

जयपुर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई: उपराष्ट्रपति के फार्म हाउस पर भी चला बुलडोजर

शोभना शर्मा।  जयपुर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के तहत उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के परिवार के फार्म हाउस पर भी बुलडोजर चलेगा। जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने न्यू सांगानेर रोड पर धनखड़ के फार्म हाउस से 1000 वर्ग गज अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी किया है। यह अवैध निर्माण कई सालों पुराना है।

जेडीए ने 5 दिन पहले न्यू सांगानेर रोड पर 600 से ज्यादा अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस जारी किया था, जिसमें उन्हें अपने निर्माण हटाने के लिए कहा गया था। जिन लोगों ने अपने अवैध निर्माण नहीं हटाए, उनके खिलाफ 26 जून से 3 जुलाई तक कार्रवाई की जाएगी। पहले दिन 150 अवैध निर्माण तोड़े गए।

उपराष्ट्रपति के छोटे भाई कुलदीप धनखड़ ने नोटिस के बाद अपने फार्म हाउस के अवैध निर्माण को हटाना शुरू कर दिया। जेडीए की टीम के पहुंचने से पहले ही उन्होंने अपने अवैध निर्माण को हटा लिया। अगले 48 घंटों में जेडीए की टीम उपराष्ट्रपति की पत्नी के अवैध निर्माण को भी हटाएगी।

जेडीए के मुख्य नियंत्रक महेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि अतिक्रमियों को 5 दिन का वक्त दिया गया था, जिसके बाद जेडीए अब बुलडोजर की मदद से अवैध निर्माण हटा रही है।

post bottom ad