latest-newsअजमेरक्राइमराजस्थान

अजमेर रेलवे स्टेशन पर बच्ची से दरिंदगी: आरोपी गिरफ्तार, स्टेशन पर 103 नए कैमरे लगेंगे

अजमेर रेलवे स्टेशन पर बच्ची से दरिंदगी: आरोपी गिरफ्तार, स्टेशन पर 103 नए कैमरे लगेंगे

शोभना शर्मा, अजमेर। अजमेर रेलवे स्टेशन पर एक 11 साल की बच्ची को रेल के कोच में दरिंदगी का शिकार बनाया गया। बच्ची दर्द में कराह रही है और उसके होंठ पर 8 टांके लगे हैं। आरोपी ने उसके चेहरे पर मुक्के मारे जिससे उसके 3 दांत टूट गए और जबड़ा भी डैमेज हुआ है। पुलिस ने आरोपी अमरचंद को गिरफ्तार कर लिया है, जो कि फुलेरा का रहने वाला है।एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि आरोपी अमरचंद को प्लेटफार्म नंबर 4 से बच्ची का अपहरण कर रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि आरोपी नशे में था और वारदात के वक्त भी शराब के नशे में था।

बुधवार को जीआरपी एसपी राममूर्ति जोशी सहित कई अधिकारी मासूम से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे थे, लेकिन उसकी हालत को देखते हुए बयान दर्ज नहीं हो सका। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने पीड़िता के परिवार को 1 लाख की सहायता राशि दी है। घटनास्थल के आस-पास सीसीटीवी कैमरे खराब होने की गंभीरता को देखते हुए डीआरएम को जवाबदेही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

पुलिस ने बुधवार को जयपुर के कनकपुरा स्टेशन से अमरचंद को पकड़ा। आरोपी लगातार बयान बदल रहा था, लेकिन जीआरपी अधिकारियों ने मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ कर उसे गिरफ्तार किया। अमरचंद आदतन शराबी है और घटना वाली रात भी शराब के नशे में धुत था। उसने बच्ची को उसके परिवार के पास से उठाकर कोच में ले जाकर दरिंदगी की।ग्वालियर का यह परिवार 17 जून को अजमेर दरगाह में जियारत करने आया था। रात को रेलवे स्टेशन पर सोते समय बच्ची गायब हो गई। जीआरपी को सूचना दी गई और खोजबीन के बाद बच्ची स्टेशन पर खड़ी अजमेर-गंगापुर ट्रेन के कोच में गंभीर हालत में मिली।

इस घटना के बाद अजमेर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ाने के लिए एक महीने के अंदर 103 नए कैमरे लगाए जाएंगे। डीआरएम राजीव धनखड़ ने बताया कि 1.41 करोड़ की लागत से कैमरे लगाए जा रहे हैं। जल्द ही अमृत भारत स्टेशन का काम भी शुरू होगा, जिससे और भी जगहों पर कैमरे लगाए जाएंगे। वर्तमान में स्टेशन पर 36 में से 27 कैमरे चालू हैं और 7 बंद हैं।

post bottom ad