latest-newsअजमेरराजस्थान

अजमेर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन: पुलिस लाइन ग्राउंड में 2200 से अधिक लोगों ने किया योग

अजमेर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन: पुलिस लाइन ग्राउंड में 2200 से अधिक लोगों ने किया योग

शोभना शर्मा, अजमेर।  अजमेर पुलिस लाइन ग्राउंड में जिला स्तरीय कार्यक्रम के तहत अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर करीब 2200 से अधिक लोगों ने योगाभ्यास किया। इस कार्यक्रम में अजमेर रेंज आईजी लता मनोज कुमार, संभागीय आयुक्त महेश चंद शर्मा, कलेक्टर भर्ती दीक्षित, एसपी देवेंद्र बिश्नोई और डिप्टी मेयर नीरज जैन सहित कई प्रमुख लोग शामिल थे। वैशाली नगर निवासी योग सन एथलीट अर्जुन प्रमाण ने विभिन्न योग मुद्राओं का प्रदर्शन किया। अर्जुन पिछले 10 वर्षों से योग अभ्यास कर रहे हैं और 37 नेशनल गेम मेडल्स जीत चुके हैं।

शहर के विभिन्न ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर भी योग शिविर आयोजित किए गए, जहां बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने भाग लिया। प्रदेश की सबसे सुरक्षित हाई सिक्योरिटी जेल में भी लगभग 200 हार्डकोर अपराधियों ने योगाभ्यास किया। जेल अधीक्षक पारस जांगिड़ ने कैदियों को स्वस्थ और सकारात्मक जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया।

अजमेर के पुलिस लाइन ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण किया गया, लेकिन इसमें लोगों की कम रुचि देखी गई। इस पर डिप्टी मेयर नीरज जैन ने नाराजगी जताई और कहा कि प्रधानमंत्री के संदेश को ध्यान से सुनना चाहिए था। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों और योग करने वाली टीम को इस पर ध्यान देने की सलाह दी।

यह आयोजन अजमेर में योग और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाने में सफल रहा, लेकिन पीएम मोदी के भाषण के प्रति अनदेखी एक चिंताजनक पहलू रहा।

post bottom ad