latest-newsअजमेरमनोरंजनराजस्थान

7 वर्षीय नैवेध जैन ने 30 सेकंड में 25 कार्टव्हील कर बनाया रिकॉर्ड

7 वर्षीय  नैवेध जैन ने 30 सेकंड में 25 कार्टव्हील कर बनाया रिकॉर्ड

मनीषा शर्मा, अजमेर।  पार्श्वनाथ कॉलोनी के 7 साल के नैवेध जैन ने 30 सेकंड में 25 कार्टव्हील कर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। नैवेध को बचपन से ही जिमनास्टिक का शौक है और वह जिला एवं नेशनल स्तर पर भी प्रतियोगिताओं में भाग ले चुका है। नैवेध की इस उपलब्धि से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

नैवेध की मां, रूमी जैन ने बताया कि उनके बेटे ने अपनी मेहनत और लगन से यह रिकॉर्ड बनाया है। नैवेध ने 30 सेकंड में 25 कार्टव्हील कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। यह रिकॉर्ड ब्रेक करने के बाद नैवेध ने अपने परिवार का नाम रोशन किया है। नैवेध स्कूल में भी जिला स्तरीय और राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हो चुका है। जिमनास्टिक के अलावा, नैवेध को म्यूजिकल और संस्कृत के श्लोक बोलने का भी शौक है।

नैवेध की मां ने यह भी बताया कि जिमनास्टिक में नैवेध की रुचि को देखते हुए उन्होंने बेटे का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करवाने के लिए आवेदन किया था। इसके लिए उन्होंने नैवेध के वीडियो सबमिट किए थे और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की टीम ने वीडियो कॉल पर इसकी जांच की थी। नैवेध की इस सफलता के बाद वह अब गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज करवाना चाहता है और इसके लिए वह अपनी तैयारी में जुटा हुआ है।

नैवेध की इस उपलब्धि पर परिवार के सभी सदस्य गर्व महसूस कर रहे हैं और उसे भविष्य में और भी ऊंचाइयों को छूने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। नैवेध का सपना गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाना है और वह इसके लिए निरंतर मेहनत कर रहा है।

post bottom ad