latest-newsदेशराजनीतिराजस्थान

18वीं लोकसभा का पहला सत्र: राजस्थान के 25 सांसदों ने ली शपथ

18वीं लोकसभा का पहला सत्र: राजस्थान के 25 सांसदों ने ली शपथ

शोभना शर्मा।  दिल्ली में 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को शुरू हो चुका है। इस सत्र में देशभर के नए सांसदों के साथ राजस्थान के 25 सांसदों ने भी शपथ ली। इनमें 14 भाजपा और 11 इंडिया गठबंधन (8 कांग्रेस, 1 आरएलपी, 1 सीपीएम, 1 बीएपी) के सांसद शामिल हैं।

राजस्थान के कैबिनेट मंत्रियों में अलवर से सांसद भूपेंद्र यादव, जोधपुर के सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत, और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शपथ ली। सदन में आज और कल नए सांसद शपथ ग्रहण करेंगे।

बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र से नव निर्वाचित सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल ने संसद भवन की सीढ़ियों को नमन करके और हाथ में ‘भारत का संविधान’ लेकर संसद में प्रवेश किया। उन्होंने संविधान की मर्यादा को मानते हुए अपनी निष्ठा दिखाई।

सीकर से सांसद अमराराम ने अपने सरकारी आवास से ट्रैक्टर चलाते हुए संसद भवन तक का सफर तय किया। उन्होंने अपने इस कदम के माध्यम से किसानों के प्रति अपनी एकजुटता दिखाई। अमराराम ने कहा, “मोदीजी ने किसान आंदोलन के समय कहा था कि ट्रैक्टर दिल्ली नहीं आ सकते। मैं इसी ट्रैक्टर पर बैठकर संसद जा रहा हूं।”

आज संसद में राजस्थान के अन्य सांसदों ने भी संविधान की शपथ ली। यह सत्र नई उम्मीदों और नीतियों के साथ शुरू हुआ है, जिसमें सभी सांसद अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठाएंगे और उनके समाधान के लिए प्रयास करेंगे।

post bottom ad