महाराष्ट्र में प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर सैकड़ों लीटर दूध बहाया, टैंकर में आग लगाई; मुख्यमंत्री को भेंट की दूध की केतली

0
90

महाराष्ट्र में दूध के दाम बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहा दुग्ध उत्पादकों का आंदोलन अब उग्र होता जा रहा है। किसानों ने मंगलवार सुबह सैकड़ों लीटर दूध सड़क पर बहा दिया। हिंगोल में दूध टैंकर के टायर पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। परभणी के औंढ़ा में प्रदर्शनकारियों ने ट्रक को जबरदस्ती रुकवा लिया। पुलिस मौके पर पहुंची और शांत कराया। बारामती में पुलिस ने पांच प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।परभणी के औंढ़ा में प्रदर्शनकारियों ने ट्रक को जबरदस्ती रुकवा लिया और दूध सड़कों पर बहा दिया।बारामती में उद्धव सरकार के खिलाफ नारेबाजी, दूध फेंकास्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने दुग्ध उत्पादक किसानों के लिए आंदोलन का ऐलान किया है। संगठन दूध और दूध पाउडर कीकीमत बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। अब इस मुहिम में भाजपा ने भी समर्थन दिया है।भाजपा और राष्ट्रीय समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बारामती में उद्धव ठाकरे सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहसील कार्यालय के सामने दूध फेंका। यहांआंदोलन कर रहे पांच कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।दूध के दाम बढ़ाए जाने को लेकर किसान कई दिनों से मांग कर रहे हैं। सुनवाई नहीं होने के कारण उनका गुस्सा बढ़ गया है। बारामती के साथ इंदापुर में भी पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटील ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दूध की केतली भेंट की। उन्होंने मुख्यमंत्री से दूध उत्पादक किसानों की खरीद रेट बढ़ाने की मांग की।पुणे में दूध के दाम 10 रुपए बढ़ाने की मांगपुणे में भी दूध के दाम में 10 रुपए की बढ़ोतरी किए जाने की मांग की जा रही है। किसानों को मुआवजा देने की मांग करते हुए सांसद गिरीश बापट, पूर्व विधायक जगदिश मलिक ने पुणे के जिलाधिकारी नवल किशोर राम को दूध की थैली दी। दूध पाउडर के लिए 50 रुपए सब्सिडी की मांग भी की।
आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

महाराष्ट्र में दूध के दाम बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन अब उग्र होता जा रहा है। मंगलवार सुबह सैकड़ों लीटर दूध सड़क पर बहा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here