3 दिन में 162 नए पॉजिटिव केस सामने आए, सिर्फ 22 दिन में कुल आंकड़ा 60 से 412 पर पहुंचा

0
29

शहर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। यहां सोमवार को 10 कोरोना पॉजिटिव मिले। वहीं, इससे पहले रविवार को 112 और शनिवार को 40 मामले सामने आए। जिसके कारण पिछले तीन दिनों में यहां 162 नए मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, कुल संक्रमितों की संख्या 412 पहुंच गई है। जो 31 मई तक सिर्फ 60 पर थी।यहां तीन नएहॉटस्पॉट बन गए हैं। जिसमें धौलपुर शहर, बाड़ी कस्बा और बसेड़ी शामिल है। जिले में बड़ी संख्या में कोरोना पाॅजिटिव मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। सीएमएचओ डॉ.गोपाल गोयल ने कोरोना संक्रमित लोगों को होम क्वारेंटाइन करके उपचार शुरू कर दिया है। वहीं कोरोना संक्रमित लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री खंगालनी शुरू कर दी है।स्प्रेड हुई महामारी, संपर्क से फैल रहा संक्रमणबाड़ी ब्लॉक के चिकित्सा अधिकारी डॉ. विवेक अग्रवाल का कहना है कि अब यह महामारी स्प्रेड हो गई है और लगातार संपर्क से फैल रही है। ऐसे में लोगों को ज्यादा सचेत रहने जरूरत है। कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में वे न केवल मरीजों से बल्कि एक-दूसरे से भी सामाजिक दूरी बना कर रहें और मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें। दिन में कई बार हाथों को साबुन से बार-बार धोएं।जेल से गिरफ्तार मुल्जिम, दुष्कर्म का आरोपी भी संक्रमितबसेड़ी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद प्रशासन ने हरकत में आते हुए आबादी क्षेत्र में कर्फ्यू लगाकर आवागमन बंद कर दिया। एसडीएम प्यारेलाल सैंथवाल ने बताया कि रविवार को बसेडी मे तिमासिया सरपंच पति के साथ जेल से गिरफ्तार मुल्जिम, दुष्कर्म का आरोपी एवं फल-सब्जी, हैयर सैलून, पेटीज विक्रेता, पत्थर व्यवसायी सहित 26 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। कोरोना पॉजिटिव रोगियो में 5 लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री मिली है, जो बरेली, मैसूर व पुणे से लौटे हैं। वहीं एक महिला निजी संस्था में कार्यरत थी। एसडीएम ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव रोगियो की संख्या को देखते हुए रैंडम सैम्पलिंग बढ़ा दी गई है।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

तस्वीर धौलपुर के बाड़ी की है। जहां ई मित्र पर लोगों की भीड़ दिखाई दी।

शहर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। यहां सोमवार को 10 कोरोना पॉजिटिव मिले। वहीं, इससे पहले रविवार को 112 और शनिवार को 40 मामले सामने आए। जिसके कारण पिछले तीन दिनों में यहां 162 नए मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, कुल संक्रमितों की संख्या 412 पहुंच गई है। जो 31 मई तक सिर्फ 60 पर थी।

यहां तीन नएहॉटस्पॉट बन गए हैं। जिसमें धौलपुर शहर, बाड़ी कस्बा और बसेड़ी शामिल है। जिले में बड़ी संख्या में कोरोना पाॅजिटिव मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। सीएमएचओ डॉ.गोपाल गोयल ने कोरोना संक्रमित लोगों को होम क्वारेंटाइन करके उपचार शुरू कर दिया है। वहीं कोरोना संक्रमित लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री खंगालनी शुरू कर दी है।

स्प्रेड हुई महामारी, संपर्क से फैल रहा संक्रमण
बाड़ी ब्लॉक के चिकित्सा अधिकारी डॉ. विवेक अग्रवाल का कहना है कि अब यह महामारी स्प्रेड हो गई है और लगातार संपर्क से फैल रही है। ऐसे में लोगों को ज्यादा सचेत रहने जरूरत है। कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में वे न केवल मरीजों से बल्कि एक-दूसरे से भी सामाजिक दूरी बना कर रहें और मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें। दिन में कई बार हाथों को साबुन से बार-बार धोएं।

जेल से गिरफ्तार मुल्जिम, दुष्कर्म का आरोपी भी संक्रमित
बसेड़ी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद प्रशासन ने हरकत में आते हुए आबादी क्षेत्र में कर्फ्यू लगाकर आवागमन बंद कर दिया। एसडीएम प्यारेलाल सैंथवाल ने बताया कि रविवार को बसेडी मे तिमासिया सरपंच पति के साथ जेल से गिरफ्तार मुल्जिम, दुष्कर्म का आरोपी एवं फल-सब्जी, हैयर सैलून, पेटीज विक्रेता, पत्थर व्यवसायी सहित 26 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। कोरोना पॉजिटिव रोगियो में 5 लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री मिली है, जो बरेली, मैसूर व पुणे से लौटे हैं। वहीं एक महिला निजी संस्था में कार्यरत थी। एसडीएम ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव रोगियो की संख्या को देखते हुए रैंडम सैम्पलिंग बढ़ा दी गई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


तस्वीर धौलपुर के बाड़ी की है। जहां ई मित्र पर लोगों की भीड़ दिखाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here