विश्व योग दिवस कोविड केयर सेंटर पर योगाभ्यास किया गया, बताया गए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उपाय

0
19

विश्व योग दिवस पर रविवार को चूरू जिले में चिकित्सा विभाग की ओर से योगभ्यास का महत्व बताया। योगाभ्यास के तहत नर्सिंग प्रशिक्षण सेंटर पर संचालित कोविड केयर सेंटर में बीसीएमओ डॉ. अहसान गौरी के निर्देशन में कोविड संक्रमितों को योगाभ्यास करवाया गया।बीसीएमओ डॉ. अहसान गौरी ने बताया कि कोविड सेंटर में भर्तीयुवकों को सोशलडिस्टेंसिंग कापालन करते हुएयोगाभ्यास करवाया गया। उन्होंने बताया कि तन व मन को स्वस्थ्य रखने के लिये कोविड सेंटर पर नियमित योगाभ्यास करवाया जा रहा है। इस दौरान योगाभ्यास के माध्यम से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने व मन को स्वस्थ रखने के उपाय भी बताएगए। उन्होंने बताया मानसिक स्वास्थ के संबंध में मनोचिकित्सकों की ओर से सकारात्मक जानकारी दी गयी।कम्युनिटी हैल्थ सेंटर पर भी करवाया योगाभ्यासजिलें में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से संचालित कम्युनिटी हैल्थ सेंटर पर योग दिवस पर योगाभ्यास करवाया गया। सोशियल डिस्टेंसिंग के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने घर पर ही योगाभ्यास किया। योग के विभिन्न मुद्राओ के माध्यम से स्वस्थ भारत का संदेश दिया।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

चूरू के नर्सिंग प्रशिक्षण सेंटर पर संचालित कोविड केयर सेंटर में योग करवाया गया।

विश्व योग दिवस पर रविवार को चूरू जिले में चिकित्सा विभाग की ओर से योगभ्यास का महत्व बताया। योगाभ्यास के तहत नर्सिंग प्रशिक्षण सेंटर पर संचालित कोविड केयर सेंटर में बीसीएमओ डॉ. अहसान गौरी के निर्देशन में कोविड संक्रमितों को योगाभ्यास करवाया गया।

बीसीएमओ डॉ. अहसान गौरी ने बताया कि कोविड सेंटर में भर्तीयुवकों को सोशलडिस्टेंसिंग कापालन करते हुएयोगाभ्यास करवाया गया। उन्होंने बताया कि तन व मन को स्वस्थ्य रखने के लिये कोविड सेंटर पर नियमित योगाभ्यास करवाया जा रहा है। इस दौरान योगाभ्यास के माध्यम से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने व मन को स्वस्थ रखने के उपाय भी बताएगए। उन्होंने बताया मानसिक स्वास्थ के संबंध में मनोचिकित्सकों की ओर से सकारात्मक जानकारी दी गयी।

कम्युनिटी हैल्थ सेंटर पर भी करवाया योगाभ्यास

जिलें में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से संचालित कम्युनिटी हैल्थ सेंटर पर योग दिवस पर योगाभ्यास करवाया गया। सोशियल डिस्टेंसिंग के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने घर पर ही योगाभ्यास किया। योग के विभिन्न मुद्राओ के माध्यम से स्वस्थ भारत का संदेश दिया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


चूरू के नर्सिंग प्रशिक्षण सेंटर पर संचालित कोविड केयर सेंटर में योग करवाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here