योग एट होम, योग विद फैमिली थीम पर फेसबुक लाइव सेशन में डिप्रेशन दूर करने पर होगी चर्चा

0
20

(संदीप शर्मा)। इम्युनिटि, शारीरिकशक्ति और लचीलेपन को बढ़ाने तथामानसिक बीमारियों को कम करने के उद्देश्य से, जेके लक्ष्मीपत विश्वविद्यालय रविवार सुबह 9 बजे से 10.00 बजे तक एक लाइव योग सेशन आयोजित करेगा। इसे # JKLUJAIPUR के नाम से JKLU के फेसबुक पेज पर लाइव देखा जा सकेगा। इसकी थीम है थीम “योगा एट होम, योगा विद फैमिली”।सत्र का आयोजन विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों के लिए किया जाएगा क्योंकि लॉकडाउन के चलते ऐसे अधिकांश लोग घर पर ही समय व्यतीत कर रहे हैं जिससेशारीरिक गतिविधियां नहीं होती हैं। ज्यादातार समय घर में रहने से मानसिक तनाव होता है।सेशन समर्थ एल्डर केयर, जयपुर जिला प्रशासन और एनएलसीएस भीलवाड़ा के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। यूनिवर्सिटी में आर्ट ऑफ़ लिविंग की सीनियर फैकल्टी, वंदना जैन सत्र को सम्बोधित करेंगी और योग के अभ्यास से शारीरिक बीमारियों, अवसाद, चिंता से निपटने के लिए जागरूकता बढ़ाएंगी।जेके लक्ष्मीपत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आरएल रैना ने इस पहल की घोषणा करते हुए कहा कि “इस वर्ष, योग दिवस समारोह का आयोजन सार्वजनिक स्थानों पर नहीं किया जा सकता है, इसीलिए जेकेएलयू ने विशेष रूप से फेसबुक लाइव के माध्यम से बुजुर्ग लोगों के लिए लाइव योग सत्र आयोजित करने का फैसला लिए है।यह आयोजन परिवार के सदस्यों को भी साथ लाएगा जो स्वस्थ और खुश रहने के लिए एक साथ योग का अभ्यास करेंगे।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

International Yoga Day 2020 (Yog Diwas) Rajasthan Updates; JK Laxmipat University Organizing Session With Administration, Elder Care and NLCS Bhilwara

(संदीप शर्मा)। इम्युनिटि, शारीरिकशक्ति और लचीलेपन को बढ़ाने तथामानसिक बीमारियों को कम करने के उद्देश्य से, जेके लक्ष्मीपत विश्वविद्यालय रविवार सुबह 9 बजे से 10.00 बजे तक एक लाइव योग सेशन आयोजित करेगा। इसे # JKLUJAIPUR के नाम से JKLU के फेसबुक पेज पर लाइव देखा जा सकेगा। इसकी थीम है थीम “योगा एट होम, योगा विद फैमिली”।

सत्र का आयोजन विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों के लिए किया जाएगा क्योंकि लॉकडाउन के चलते ऐसे अधिकांश लोग घर पर ही समय व्यतीत कर रहे हैं जिससेशारीरिक गतिविधियां नहीं होती हैं। ज्यादातार समय घर में रहने से मानसिक तनाव होता है।

सेशन समर्थ एल्डर केयर, जयपुर जिला प्रशासन और एनएलसीएस भीलवाड़ा के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। यूनिवर्सिटी में आर्ट ऑफ़ लिविंग की सीनियर फैकल्टी, वंदना जैन सत्र को सम्बोधित करेंगी और योग के अभ्यास से शारीरिक बीमारियों, अवसाद, चिंता से निपटने के लिए जागरूकता बढ़ाएंगी।

जेके लक्ष्मीपत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आरएल रैना ने इस पहल की घोषणा करते हुए कहा कि “इस वर्ष, योग दिवस समारोह का आयोजन सार्वजनिक स्थानों पर नहीं किया जा सकता है, इसीलिए जेकेएलयू ने विशेष रूप से फेसबुक लाइव के माध्यम से बुजुर्ग लोगों के लिए लाइव योग सत्र आयोजित करने का फैसला लिए है।यह आयोजन परिवार के सदस्यों को भी साथ लाएगा जो स्वस्थ और खुश रहने के लिए एक साथ योग का अभ्यास करेंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


International Yoga Day 2020 (Yog Diwas) Rajasthan Updates; JK Laxmipat University Organizing Session With Administration, Elder Care and NLCS Bhilwara

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here