मोमबत्ती जलाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

0
26

कांग्रेस कार्यालय गोठवाल भवन में पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी व कार्यकर्ताओं ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए भारतीय सैनिकों व चौमू के पूर्व कांग्रेस विधायक तेजपाल यादव की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा की। कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए और श्रद्धांजलि दी।नानगराम लांबा, कृष्णकांत जोशी, सुरेश विजयवर्गीय, सरपंच मदन लाल टोडावता, गोपाल गुलिया, बाबूलाल गढ़वाल मुकेश स्वामी, कमल भातरा, मुजाहिद खान, महेश यादव, संतोष सैनी,अर्जुन हरितवाल,ओपी सेठी ने श्रद्धांजलि दी।शहीद सैनिकों को लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी। कबूतर खाना चौक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी तथा कैंडल मार्च निकालते हुए गांधी चौक पहुंचे। गांधी चौक पर भारत माता के जयकारों के साथ चीन के सामान का बहिष्कार करते हुए उनकी होली जलाई तथा व्यापारियों को चीन के सभी प्रकार के आइटम का बहिष्कार करने का आह्वान किया।चीनी सैनिकों के धोखे से हमला करने से लोगों में आक्रोश है। 20 सैनिकों की शहादत से गुस्साए युवाओं ने कस्बे के पुराने बस स्टैंड पांच बत्ती चौराहे पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला जलाया। लोगों ने चीनी सामान का बहिष्कार करने का संकल्प लिया।सार्थक फाउंडेशन फुलेरा के तत्वावधान में शहीद हुए सैनिकों को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी व रोष प्रकट करते हुए चीन के राष्ट्रपति का पुतला जलाया। भरत शर्मा, मनोज आहुजा, शेखर डेनवाल, मुकेश नराणिया, प्यारे लाल वर्मा, शुभम गुप्ता आदि मौजूद थे।चीन के सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले एवं शहीद हुए जवानों को लेकर युवाओं में गुस्सा दिख रहा है। शाम को दूदू के युवाओं ने जिनपिंग के पोस्टर को जलाकर गुस्सा जताया।शहीद हुए सैनिकों को शाम कोटखावदा मोड़ पर चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के नेतृत्व में श्रद्धांजलि दी गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के नारों के साथ शहीदों के अमर रहने के भी नारे लगाए। लोगों ने कहा- चीनी हमेशा से धोखेबाज है और उस पर विश्वास करना नहीं चाहिए। लोगों ने चीनी सामानों के बहिष्कार का आह्वान किया ताकि उसको आर्थिक रूप से गहरी चोट पहुंचाई जा सके और वह गलत हरकतों से बाज आ सके।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

कांग्रेस कार्यालय गोठवाल भवन में पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी व कार्यकर्ताओं ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए भारतीय सैनिकों व चौमू के पूर्व कांग्रेस विधायक तेजपाल यादव की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा की। कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए और श्रद्धांजलि दी।

नानगराम लांबा, कृष्णकांत जोशी, सुरेश विजयवर्गीय, सरपंच मदन लाल टोडावता, गोपाल गुलिया, बाबूलाल गढ़वाल मुकेश स्वामी, कमल भातरा, मुजाहिद खान, महेश यादव, संतोष सैनी,अर्जुन हरितवाल,ओपी सेठी ने श्रद्धांजलि दी।

शहीद सैनिकों को लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी। कबूतर खाना चौक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी तथा कैंडल मार्च निकालते हुए गांधी चौक पहुंचे। गांधी चौक पर भारत माता के जयकारों के साथ चीन के सामान का बहिष्कार करते हुए उनकी होली जलाई तथा व्यापारियों को चीन के सभी प्रकार के आइटम का बहिष्कार करने का आह्वान किया।

चीनी सैनिकों के धोखे से हमला करने से लोगों में आक्रोश है। 20 सैनिकों की शहादत से गुस्साए युवाओं ने कस्बे के पुराने बस स्टैंड पांच बत्ती चौराहे पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला जलाया। लोगों ने चीनी सामान का बहिष्कार करने का संकल्प लिया।

सार्थक फाउंडेशन फुलेरा के तत्वावधान में शहीद हुए सैनिकों को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी व रोष प्रकट करते हुए चीन के राष्ट्रपति का पुतला जलाया। भरत शर्मा, मनोज आहुजा, शेखर डेनवाल, मुकेश नराणिया, प्यारे लाल वर्मा, शुभम गुप्ता आदि मौजूद थे।

चीन के सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले एवं शहीद हुए जवानों को लेकर युवाओं में गुस्सा दिख रहा है। शाम को दूदू के युवाओं ने जिनपिंग के पोस्टर को जलाकर गुस्सा जताया।

शहीद हुए सैनिकों को शाम कोटखावदा मोड़ पर चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के नेतृत्व में श्रद्धांजलि दी गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के नारों के साथ शहीदों के अमर रहने के भी नारे लगाए। लोगों ने कहा- चीनी हमेशा से धोखेबाज है और उस पर विश्वास करना नहीं चाहिए। लोगों ने चीनी सामानों के बहिष्कार का आह्वान किया ताकि उसको आर्थिक रूप से गहरी चोट पहुंचाई जा सके और वह गलत हरकतों से बाज आ सके।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here