हाइवे पर खड़े ट्रकाें के टायर खाेल हाे जाते फरार पुलिस ने गिराेह के तीन अभियुक्ताें काे पकड़ा

0
16

बीकानेर की नाल थाना पुलिस ने हाइवे पर खड़े ट्रकाें के टायर खाेलकर ले जाने वाले गिराेह के तीन सदस्याें काे पंजाब से पकड़ा है। अभियुक्त टायर टायर ही नहीं, माैका मिलने पर ट्रक और ट्रेलर के आगे का घाेड़ा भी चुराकर फरार हाे जाते थे।काेराेना वायरस के संक्रमण काे राेकने के लिए लागू किए गए लाॅकडाउन में पंजाब के चालक-खलासियाें ने एक ऐसा गिराेह बना लिया जाे हाइवे पर खड़े ट्रकाें के टायर खाेलकर चुराता और उन्हें सस्ते दामाें में बेचकर गुलछर्रे उड़ाता था।माैका मिलने पर हाइवे पर खड़े ट्रक ही चुराकर ले जाते थे। नाल-श्रीगंगानगर बाइपास से ट्रक ट्राेला और शाेभासर चाैराहा व नाल पुलिया के पास से 6 टायर चाेरी हुए ताे बीकानेर पुलिस अभियुक्ताें के पीछे पड़ी और पंजाब में भटिंडा से गिराेह के तीन सदस्योंकाे गिरफ्तार कर लिया।नाल पुलिस थाने के एसएचओ विक्रमसिंह ने बताया कि पंजाब में माेगा निवासी इकबालसिंह जटसिख (23), सलविन्द्रसिंह जटसिख (38) और जीरा निवासी संदीपसिंह जटसिख (24) काे भटिंडा में राउंडअप कर बीकानेर लाया गया और पूछताछ के बाद गुरुवार काे उन्हें गिरफ्तार कर लिया।अभियुक्ताें ने ट्रक और टायर चुराने की 10 वारदातें स्वीकार की हैं। चाेरी के माल की कीमत लाखाें रुपए है। गिराेह में अाैर भी लाेग शामिल हैं जिनके बारे में पता लगाया जाएगा। इसके अलावा चाेरी की गाड़ियां और टायर खरीदने वालाें के बारे में भी पूछताछ कर नामजद किया जाएगा।अभियुक्त ट्रक चालक-खलासी हैं। इसलिए गाड़ियां अाैर टायर चाेरी के काम काे आसानी से अंजाम देते थे। इन्हाेंने लाॅकडाउन के दाैरान गुजरात में कांडला से पंजाब के पठानकाेट तक हाइवे काे अपनी कारगुजारियाें का क्षेत्र बना रखा था। गिराेह तक पहुंचने में थाने के हेड कांस्टेबल रामदेव और कांस्टेबल बाबूलाल यादव ने विशेष मेहनत की। गुजरात के कांडला से पंजाब के पठानकाेट तक हाइवे काे बनाया टारगेट, टायर चुराकर सस्ते दामाें में बेच देते थे गिराेह में शामिल अन्य लाेगाें का पता लगाएगी पुलिस, ट्रक चालक-खलासी हैं पकड़े गए अभियुक्तचाेरी किए ट्रेलर के घाेड़े पर लगाया फास्ट टेग जिससे पकड़े गएटायर और गाड़ियां चुराने वाले गिराेह के लाेगाें ने सूरतगढ़ से चुराए ट्रेलर के आगे के हिस्से (घाेड़े) पर फास्ट टेग लगाया जिससे पकड़े गए। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त इकबालसिंह ने घाेड़े पर अपनी आईडी का फास्ट टेग लगाया।पुलिस ने गुजरात से पंजाब के बीच सभी टाेल नाकाें पर सीसीटीवी खंगाले ताे चाेरी हुआ ट्रेलर के आगे का घाेड़ा नजर आया। उसके बारे में छानबीन की और फास्ट टेग लगाने वाले की पहचान की ताे वह माेगा निवासी इकबालसिंह निकला। उसके बाद अभियुक्ताें के बारे में जानकारी जुटाकर भटिंडा में उन्हें पकड़ लिया।ये वारदातें स्वीकार की 17-18 अप्रैल की रात काे नाल-श्रीगंगानगर बाइपास से ट्रक ट्राेला चाेरी किया शाेभासर चाैराहा और नाल पुलिया के पास दाे जगहाें से 6 टायर चुराए सांचाेर से डेढ़ लाख रुपए के टायर चाेरी किए बाड़मेर के बालाेतरा से 80 हजार रुपए के टायर चुराए सूरतगढ़ बाइपास से 80 हजार रुपए के टायर चाेरी किए सूरतगढ़ बाइपास पर पंचारिया हाेटल के पास खड़े ट्रक ट्रेलर के आगे का घाेड़ा निकालकर फरार हाे गए फलाेदी में एक गाेदाम से दाे लाख रुपए के टायर चुराए फाजिल्का हाइवे पर सवा लाख के टायर चाेरी किए पठानकाेट से 20 हजार रुपए की ट्रक की स्टेपनी चाेरी की
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

पुलिस की गिरफ्त में टायर चोरी के अभियुक्त।

बीकानेर की नाल थाना पुलिस ने हाइवे पर खड़े ट्रकाें के टायर खाेलकर ले जाने वाले गिराेह के तीन सदस्याें काे पंजाब से पकड़ा है। अभियुक्त टायर टायर ही नहीं, माैका मिलने पर ट्रक और ट्रेलर के आगे का घाेड़ा भी चुराकर फरार हाे जाते थे।
काेराेना वायरस के संक्रमण काे राेकने के लिए लागू किए गए लाॅकडाउन में पंजाब के चालक-खलासियाें ने एक ऐसा गिराेह बना लिया जाे हाइवे पर खड़े ट्रकाें के टायर खाेलकर चुराता और उन्हें सस्ते दामाें में बेचकर गुलछर्रे उड़ाता था।

माैका मिलने पर हाइवे पर खड़े ट्रक ही चुराकर ले जाते थे। नाल-श्रीगंगानगर बाइपास से ट्रक ट्राेला और शाेभासर चाैराहा व नाल पुलिया के पास से 6 टायर चाेरी हुए ताे बीकानेर पुलिस अभियुक्ताें के पीछे पड़ी और पंजाब में भटिंडा से गिराेह के तीन सदस्योंकाे गिरफ्तार कर लिया।

नाल पुलिस थाने के एसएचओ विक्रमसिंह ने बताया कि पंजाब में माेगा निवासी इकबालसिंह जटसिख (23), सलविन्द्रसिंह जटसिख (38) और जीरा निवासी संदीपसिंह जटसिख (24) काे भटिंडा में राउंडअप कर बीकानेर लाया गया और पूछताछ के बाद गुरुवार काे उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

अभियुक्ताें ने ट्रक और टायर चुराने की 10 वारदातें स्वीकार की हैं। चाेरी के माल की कीमत लाखाें रुपए है। गिराेह में अाैर भी लाेग शामिल हैं जिनके बारे में पता लगाया जाएगा। इसके अलावा चाेरी की गाड़ियां और टायर खरीदने वालाें के बारे में भी पूछताछ कर नामजद किया जाएगा।

अभियुक्त ट्रक चालक-खलासी हैं। इसलिए गाड़ियां अाैर टायर चाेरी के काम काे आसानी से अंजाम देते थे। इन्हाेंने लाॅकडाउन के दाैरान गुजरात में कांडला से पंजाब के पठानकाेट तक हाइवे काे अपनी कारगुजारियाें का क्षेत्र बना रखा था। गिराेह तक पहुंचने में थाने के हेड कांस्टेबल रामदेव और कांस्टेबल बाबूलाल यादव ने विशेष मेहनत की।

  • गुजरात के कांडला से पंजाब के पठानकाेट तक हाइवे काे बनाया टारगेट, टायर चुराकर सस्ते दामाें में बेच देते थे
  • गिराेह में शामिल अन्य लाेगाें का पता लगाएगी पुलिस, ट्रक चालक-खलासी हैं पकड़े गए अभियुक्त

चाेरी किए ट्रेलर के घाेड़े पर लगाया फास्ट टेग जिससे पकड़े गए

टायर और गाड़ियां चुराने वाले गिराेह के लाेगाें ने सूरतगढ़ से चुराए ट्रेलर के आगे के हिस्से (घाेड़े) पर फास्ट टेग लगाया जिससे पकड़े गए। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त इकबालसिंह ने घाेड़े पर अपनी आईडी का फास्ट टेग लगाया।

पुलिस ने गुजरात से पंजाब के बीच सभी टाेल नाकाें पर सीसीटीवी खंगाले ताे चाेरी हुआ ट्रेलर के आगे का घाेड़ा नजर आया। उसके बारे में छानबीन की और फास्ट टेग लगाने वाले की पहचान की ताे वह माेगा निवासी इकबालसिंह निकला। उसके बाद अभियुक्ताें के बारे में जानकारी जुटाकर भटिंडा में उन्हें पकड़ लिया।

ये वारदातें स्वीकार की

  • 17-18 अप्रैल की रात काे नाल-श्रीगंगानगर बाइपास से ट्रक ट्राेला चाेरी किया
  • शाेभासर चाैराहा और नाल पुलिया के पास दाे जगहाें से 6 टायर चुराए
  • सांचाेर से डेढ़ लाख रुपए के टायर चाेरी किए
  • बाड़मेर के बालाेतरा से 80 हजार रुपए के टायर चुराए
  • सूरतगढ़ बाइपास से 80 हजार रुपए के टायर चाेरी किए
  • सूरतगढ़ बाइपास पर पंचारिया हाेटल के पास खड़े ट्रक ट्रेलर के आगे का घाेड़ा निकालकर फरार हाे गए
  • फलाेदी में एक गाेदाम से दाे लाख रुपए के टायर चुराए
  • फाजिल्का हाइवे पर सवा लाख के टायर चाेरी किए
  • पठानकाेट से 20 हजार रुपए की ट्रक की स्टेपनी चाेरी की

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पुलिस की गिरफ्त में टायर चोरी के अभियुक्त।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here