बारिश में बढ़ सकता है कोरोना, स्थानीय स्तर पर किया जाएगा आइसोलेट

0
21

बारिश के सीजन में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है। इससे बड़ी संख्या में मरीज सामने आने की आशंका है। कोरोना मरीज आएंगे तो उनको स्थानीय स्त्र पर ही आइसोलेटर किया जाएगा, इसके लिए चिकित्सा विभाग द्वारा कुछ कोविड सेंटरों का चयन किया है।गुरुवार को कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने मनोहरथाना में चयन किए गए कोविड सेंटरों का जाजया लिया। कलेक्टर ने कस्बे में बनाए गए सीएससी अस्पताल के नवीन भवन, राजकीय महाविद्यालय के नवीन भवन, लोधा छात्रावास, समाज कल्याण विभाग के छात्रावास आदि में जाकर वहां की व्यवस्था देखी।कलेक्टर सिहाग ने बताया कि आगामी बरसात के मौसम में कोरोना महामारी के संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर यदि मनोहर थाना क्षेत्र में पाए जाने वाले रोगियों को मनोहर थाना में ही आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा। कलेक्टर ने नवीनी सीएचसी भवन में एसडीएम व चिकित्सा अधिकारियों के साथ पहुंचे, यहां उन्होंने राजकीय अस्पताल के बन रहे नवीन भवन परिसर को आगामी दिनों में कोरोना वार्ड के लिए बनाने के लिए यहां पर चल रहे कार्यों को अति शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने क्षेत्र के नवीन सीएचसी भवन, कॉलेज भवन, लोधा छात्रावास को कोरोना वार्ड के लिए चयन कर यहां व्यवस्था करने के निर्देश स्थानीय प्रशासन व चिकित्सा विभाग को दिए।निरीक्षण के दौरान पंचायत समिति के बीडीओ हनुमान मीणा, चिकित्सा प्रभारी विष्णु गुप्ता आदि मौजूद रहे। मनोहरथाना चिकित्सालय में सोनोग्राफी मशीन के ठीक नहीं होने सीएससी स्तर पर प्रदेश का प्रथम आईसीयू का लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों के नहीं होने से अवगत कराया भास्कर ने जिला कलेक्टर को अवगत कराया जिस पर उन्होंने ब्लॉक सीएमएचओ एवं सीएमएचओ व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए कहां।लोगों के माक्स नहीं लगाने पर जताई नाराजगीकलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग जब मनोहर थाना कस्बे में चयनित स्थानों का निरीक्षण करने पहुंचे तो कस्बे के बस स्टैंड क्षेत्र एवं अन्य जगहों पर कोरोना महामारी से बचाव के लिए ग्रामीण जनों के मास्क नहीं लगाने एवं दुकानों पर सोशल डिस्टेंस की पालना न करने पर नाराजगी प्रकट की। इस संबंध में एसडीएम अंजना शेरावत एवं बीडीओ हनुमान मीणा को कहा कि लोगों को जागरूक किया जाए।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Corona may increase in rain, will be isolated locally

बारिश के सीजन में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है। इससे बड़ी संख्या में मरीज सामने आने की आशंका है। कोरोना मरीज आएंगे तो उनको स्थानीय स्त्र पर ही आइसोलेटर किया जाएगा, इसके लिए चिकित्सा विभाग द्वारा कुछ कोविड सेंटरों का चयन किया है।
गुरुवार को कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने मनोहरथाना में चयन किए गए कोविड सेंटरों का जाजया लिया। कलेक्टर ने कस्बे में बनाए गए सीएससी अस्पताल के नवीन भवन, राजकीय महाविद्यालय के नवीन भवन, लोधा छात्रावास, समाज कल्याण विभाग के छात्रावास आदि में जाकर वहां की व्यवस्था देखी।
कलेक्टर सिहाग ने बताया कि आगामी बरसात के मौसम में कोरोना महामारी के संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर यदि मनोहर थाना क्षेत्र में पाए जाने वाले रोगियों को मनोहर थाना में ही आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा। कलेक्टर ने नवीनी सीएचसी भवन में एसडीएम व चिकित्सा अधिकारियों के साथ पहुंचे, यहां उन्होंने राजकीय अस्पताल के बन रहे नवीन भवन परिसर को आगामी दिनों में कोरोना वार्ड के लिए बनाने के लिए यहां पर चल रहे कार्यों को अति शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने क्षेत्र के नवीन सीएचसी भवन, कॉलेज भवन, लोधा छात्रावास को कोरोना वार्ड के लिए चयन कर यहां व्यवस्था करने के निर्देश स्थानीय प्रशासन व चिकित्सा विभाग को दिए।

निरीक्षण के दौरान पंचायत समिति के बीडीओ हनुमान मीणा, चिकित्सा प्रभारी विष्णु गुप्ता आदि मौजूद रहे। मनोहरथाना चिकित्सालय में सोनोग्राफी मशीन के ठीक नहीं होने सीएससी स्तर पर प्रदेश का प्रथम आईसीयू का लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों के नहीं होने से अवगत कराया भास्कर ने जिला कलेक्टर को अवगत कराया जिस पर उन्होंने ब्लॉक सीएमएचओ एवं सीएमएचओ व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए कहां।
लोगों के माक्स नहीं लगाने पर जताई नाराजगी
कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग जब मनोहर थाना कस्बे में चयनित स्थानों का निरीक्षण करने पहुंचे तो कस्बे के बस स्टैंड क्षेत्र एवं अन्य जगहों पर कोरोना महामारी से बचाव के लिए ग्रामीण जनों के मास्क नहीं लगाने एवं दुकानों पर सोशल डिस्टेंस की पालना न करने पर नाराजगी प्रकट की। इस संबंध में एसडीएम अंजना शेरावत एवं बीडीओ हनुमान मीणा को कहा कि लोगों को जागरूक किया जाए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Corona may increase in rain, will be isolated locally

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here