खान घूसकांड मामले के आरोपी शेख ने कोर्ट में किया सरैंडर, कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में 29 जून तक जेल भेजा

0
21

(संजीव शर्मा)। खान घूसकांड के एसीबी केस में हाईकोर्ट के निर्देश पर आरोपी राशिद शेख ने शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे ईडी मामलों की विशेष कोर्ट में सरैंडर कर दिया। इस दौरान ईडी के विशेष लोक अभियोजक जितेन्द्र सिंह पूनिया ने कोर्ट को बताया कि आरोपी शेख खान घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में भी आरोपी है।आरोपी मोहम्मद राशिद शेख ने ही खान मालिक मोहम्मद शेर खान के निर्देश पर सीए श्याम सुंदर सिंघवी के ऑफिस में 15 सितंबर 2015 को 2.55 करोड़ रुपए की राशि दी थी। आरोपी शेख भी पूरे षड्यंत्र में शामिल रहा है और उसने भी मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध में खान मालिक शेर खान की सक्रिय तौर पर मदद की थी।आरोपी ने जमानत अर्जी दायर कीवहीं आरोपी की ओर से कोर्ट में जमानत अर्जी दायर की गई। कोर्ट ने जमानत अर्जी पर सुनवाई 20 जून तय करते हुए आरोपी को मनी लॉन्ड्रिंग केस में 29 जून तक जेल भेज दिया। दरअसल ईडी कोर्ट ने राशिद शेख सहित आठ अभियुक्तों के खिलाफ 2.55 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रसंज्ञान लेकर उन्हें 21 जनवरी 2019 के आदेश से गिरफ्तारी वारंट से तलब किया था। इनमें से आरोपी पूर्व आईएएस अशोक सिंघवी अभी न्यायिक हिरासत में है और पांच अन्य आरोपियों को हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है। जबकि आरोपी तमन्ना बेगम फरार है और पिछले दिनों ही हाईकोर्ट ने उसकी अग्रिम जमानत अर्जी खारिज की थी।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

accused in mine bribery case surrenders in court court, sent to jail till 29 June in money laundering case

(संजीव शर्मा)। खान घूसकांड के एसीबी केस में हाईकोर्ट के निर्देश पर आरोपी राशिद शेख ने शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे ईडी मामलों की विशेष कोर्ट में सरैंडर कर दिया। इस दौरान ईडी के विशेष लोक अभियोजक जितेन्द्र सिंह पूनिया ने कोर्ट को बताया कि आरोपी शेख खान घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में भी आरोपी है।

आरोपी मोहम्मद राशिद शेख ने ही खान मालिक मोहम्मद शेर खान के निर्देश पर सीए श्याम सुंदर सिंघवी के ऑफिस में 15 सितंबर 2015 को 2.55 करोड़ रुपए की राशि दी थी। आरोपी शेख भी पूरे षड्यंत्र में शामिल रहा है और उसने भी मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध में खान मालिक शेर खान की सक्रिय तौर पर मदद की थी।

आरोपी ने जमानत अर्जी दायर की
वहीं आरोपी की ओर से कोर्ट में जमानत अर्जी दायर की गई। कोर्ट ने जमानत अर्जी पर सुनवाई 20 जून तय करते हुए आरोपी को मनी लॉन्ड्रिंग केस में 29 जून तक जेल भेज दिया। दरअसल ईडी कोर्ट ने राशिद शेख सहित आठ अभियुक्तों के खिलाफ 2.55 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रसंज्ञान लेकर उन्हें 21 जनवरी 2019 के आदेश से गिरफ्तारी वारंट से तलब किया था। इनमें से आरोपी पूर्व आईएएस अशोक सिंघवी अभी न्यायिक हिरासत में है और पांच अन्य आरोपियों को हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है। जबकि आरोपी तमन्ना बेगम फरार है और पिछले दिनों ही हाईकोर्ट ने उसकी अग्रिम जमानत अर्जी खारिज की थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


accused in mine bribery case surrenders in court court, sent to jail till 29 June in money laundering case

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here