थिएटर सपोर्ट स्टाफ की मदद के लिए फंड जुटा रहे सेलेब्स, अनुपम खेर, नीना गुप्ता समेत कई सेलेब्स बने जी थिएटर की पहल का हिस्सा

0
20

थिएटर, स्टोरीटेलिंग, लाइव परफॉर्मेंस और भव्य स्टेज का एक अनूठा संगम है जो पर्दे के पीछे भी बहुत से लोगों को रोजगार मुहैया कराता है। बैकस्टेज में चुपचाप काम करना इन सपोर्ट स्टाफ और तकनीशियनों की जिम्मे होता है।लेकिन आज, कोविड महामारी और लॉकडाउन की वजह से उनमें से कई अपनी रोजी-रोटी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में इन कलाकारों की मदद करने व फंड जुटाने के लिए जी थिएटर ने गिव इंडिया फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया है।अनुपम खेर, नीना गुप्ता, राकेश बेदी, मकरंद देशपांडे, दिव्या दत्ता, आहना कुमरा और शिखा तल्सानिया जैसी जानी-मानी रंगमंच हस्तियों ने इस सामूहिक फंड जुटाने के अभियान में शामिल होकर लोगों से थिएटर कम्युनिटी को दान देने की अपील की है। ये शख्सियतें एक खास तौर पर बनाए गए कैंपेन वीडियो का हिस्सा हैं, जहां वे सपोर्ट स्टाफ और तकनीशियनों की अहमियत के बारे में बात करते हैं कि वे किस तरह से थिएटर का अटूट अंग हैं। अभिनेता और गीतकार अमितोष नागपाल ने इंडस्ट्री की भावना को व्यक्त करने के लिए एक खास कविता लिखी है। यह कैंपेन वीडियो टाटा स्काई थियेटर, एयरटेल स्पॉटलाइट, डिश टीवी और डी2एच रंगमंच एक्टिव पर दिखाया जाएगा।थिएटर कम्यूनिटी के पास नहीं है आमदनीइस बारे में जी स्पेशल प्रोजेक्ट्स की चीफ क्रिएटिव ऑफिसर शैलजा केजरीवाल कहती हैं, “महीने भर चलने वाली फंड रेजिंग की इस पहल का मकसद थिएटर सपोर्ट स्टाफ के लिए पैसा जुटाना है, जिनकी आमदनी का और कोई स्रोत नहीं है और आने वाले महीनों में भी उन्हें कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। यह देखकर बेहद खुशी होती है कि हमारी पहल को ऐसी शख्सियतों का समर्थन मिला है। जी थिएटर में हमारा उद्देश्य इस कम्युनिटी की मदद करना है। इस कठिन समय में दरियादिली के साथ किया गया दान उनकी मदद करने में बेहद अहम होगा।”थिएटर से मेरा गहरा और व्यक्तिगत जुड़ावः अनुपमइस पहल का हिस्सा बनने पर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, “जब जी थिएटर ने फंड जुटाने की इस पहल का हिस्सा बनने के लिए मुझसे संपर्क किया, तो मुझे हां कहने में जरा भी समय नहीं लगा। थिएटर के साथ मेरा गहरा और व्यक्तिगत जुड़ाव है। टेक्नीशियंस और सपोर्ट स्टाफ की मदद और मौजूदगी के बिना कोई भी थिएट्रिकल प्रोडक्शन पूर्ण नहीं है। उनका अस्तित्व रंगमंच समुदाय के लिए बहुत जरूरी है। मैं सभी से उदारतापूर्वक दान करने का अनुरोध करूंगा।मदद करने के लिए खुदको सौभाग्यशाली समझती हूंः नीना गुप्ताएक्ट्रेस नीना भी इस पहल से जुड़ी हैं। उनका कहना है, “इस कठिन समय में अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे थिएटर की दुनिया के सहयोगियों की मदद करने के लिए मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं। थिएटर हॉल के दुबारा खुलने की अनिश्चितता की वजह से बहुत सारे सपोर्ट स्टाफ और तकनीशियन चिंतित हैं असहाय महसूस कर रहे हैं। थिएटर समुदाय की मदद करने के लिए इस दिशा में अद्भुत पहल के लिए मैं जी थिएटर की तारीफ करना चाहती हूं। इस पहल के माध्यम से हम देश भर के लोगों तक पहुंचना चाहते हैं और उनसे दान करने आग्रह करते हैं।”
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Celebs raising funds to help theater support staff, Anupam Kher, Nina Gupta, along with many celebs, became part of Zee Theater’s initiative

थिएटर, स्टोरीटेलिंग, लाइव परफॉर्मेंस और भव्य स्टेज का एक अनूठा संगम है जो पर्दे के पीछे भी बहुत से लोगों को रोजगार मुहैया कराता है। बैकस्टेज में चुपचाप काम करना इन सपोर्ट स्टाफ और तकनीशियनों की जिम्मे होता है।लेकिन आज, कोविड महामारी और लॉकडाउन की वजह से उनमें से कई अपनी रोजी-रोटी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में इन कलाकारों की मदद करने व फंड जुटाने के लिए जी थिएटर ने गिव इंडिया फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया है।

अनुपम खेर, नीना गुप्ता, राकेश बेदी, मकरंद देशपांडे, दिव्या दत्ता, आहना कुमरा और शिखा तल्सानिया जैसी जानी-मानी रंगमंच हस्तियों ने इस सामूहिक फंड जुटाने के अभियान में शामिल होकर लोगों से थिएटर कम्युनिटी को दान देने की अपील की है। ये शख्सियतें एक खास तौर पर बनाए गए कैंपेन वीडियो का हिस्सा हैं, जहां वे सपोर्ट स्टाफ और तकनीशियनों की अहमियत के बारे में बात करते हैं कि वे किस तरह से थिएटर का अटूट अंग हैं। अभिनेता और गीतकार अमितोष नागपाल ने इंडस्ट्री की भावना को व्यक्त करने के लिए एक खास कविता लिखी है। यह कैंपेन वीडियो टाटा स्काई थियेटर, एयरटेल स्पॉटलाइट, डिश टीवी और डी2एच रंगमंच एक्टिव पर दिखाया जाएगा।

थिएटर कम्यूनिटी के पास नहीं है आमदनी

इस बारे में जी स्पेशल प्रोजेक्ट्स की चीफ क्रिएटिव ऑफिसर शैलजा केजरीवाल कहती हैं, “महीने भर चलने वाली फंड रेजिंग की इस पहल का मकसद थिएटर सपोर्ट स्टाफ के लिए पैसा जुटाना है, जिनकी आमदनी का और कोई स्रोत नहीं है और आने वाले महीनों में भी उन्हें कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। यह देखकर बेहद खुशी होती है कि हमारी पहल को ऐसी शख्सियतों का समर्थन मिला है। जी थिएटर में हमारा उद्देश्य इस कम्युनिटी की मदद करना है। इस कठिन समय में दरियादिली के साथ किया गया दान उनकी मदद करने में बेहद अहम होगा।”

थिएटर से मेरा गहरा और व्यक्तिगत जुड़ावः अनुपम

इस पहल का हिस्सा बनने पर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, “जब जी थिएटर ने फंड जुटाने की इस पहल का हिस्सा बनने के लिए मुझसे संपर्क किया, तो मुझे हां कहने में जरा भी समय नहीं लगा। थिएटर के साथ मेरा गहरा और व्यक्तिगत जुड़ाव है। टेक्नीशियंस और सपोर्ट स्टाफ की मदद और मौजूदगी के बिना कोई भी थिएट्रिकल प्रोडक्शन पूर्ण नहीं है। उनका अस्तित्व रंगमंच समुदाय के लिए बहुत जरूरी है। मैं सभी से उदारतापूर्वक दान करने का अनुरोध करूंगा।

मदद करने के लिए खुदको सौभाग्यशाली समझती हूंः नीना गुप्ता

एक्ट्रेस नीना भी इस पहल से जुड़ी हैं। उनका कहना है, “इस कठिन समय में अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे थिएटर की दुनिया के सहयोगियों की मदद करने के लिए मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं। थिएटर हॉल के दुबारा खुलने की अनिश्चितता की वजह से बहुत सारे सपोर्ट स्टाफ और तकनीशियन चिंतित हैं असहाय महसूस कर रहे हैं। थिएटर समुदाय की मदद करने के लिए इस दिशा में अद्भुत पहल के लिए मैं जी थिएटर की तारीफ करना चाहती हूं। इस पहल के माध्यम से हम देश भर के लोगों तक पहुंचना चाहते हैं और उनसे दान करने आग्रह करते हैं।”

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Celebs raising funds to help theater support staff, Anupam Kher, Nina Gupta, along with many celebs, became part of Zee Theater’s initiative

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here