जोधपुर-हावड़ा सुपरफास्ट पांच दिन चलेगी, दो दिन बाड़मेर-हावड़ा मिलेगी

0
19

जोधपुर व बीकानेर से चलकर हावड़ा जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन अब सप्ताह में पांच दिन ही जोधपुर से चलेगी। इसे दो दिन बीकानेर से चलाया जाएगा। इस बदलाव के तहत जोधपुर को दो दिन बाड़मेर से हावड़ा के लिए शुरू होने वाली ट्रेन की सुविधा मिल सकेगी।अक्टूबर से बदलाव के आदेश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही इस ट्रेन में अब एलएचबी कोच लगाए जाएंगे। दरअसल, ट्रेन संख्या 12308/07 हावड़ा व जोधपुर के बीच प्रतिदिन संचालित होती है। फिलहाल इसे स्पेशल के रूप में संचालित किया जा रहा है। इस ट्रेन के मेड़तारोड में दो हिस्से हो जाते हैं।एक हिस्सा बीकानेर 22307/8 नंबर के साथ चलाया जाता है। ईस्टर्न रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि यह ट्रेन अब मेड़तारोड में अलग नहीं होगी। इसे सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार व रविवार को जोधपुर से हावड़ा के लिए चलाया जाएगा तो बुधवार व शनिवार को यह बीकानेर से हावड़ा के लिए चलाई जाएगी।इसी तरह, हावड़ा से जोधपुर के लिए मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार को तो सोमवार व गुरुवार को बीकानेर के लिए संचालित होगी। जोधपुर से यह बदलाव 22 अक्टूबर व बीकानेर से 24 अक्टूबर से होगा।आनंद विहार-हावड़ा का विस्तार बाड़मेर तक होने से मिलेगी दो सुविधाकुछ समय पहले बेंगलुरू में हुई टाइम टेबल कमेटी की बैठक में तय हुआ था कि आनंद विहार व हावड़ा के बीच चलने वाली ट्रेन 12323/24 का विस्तार बाड़मेर तक होगा। यह सप्ताह में दो दिन चलती है। ऐसे में अक्टूबर से इस ट्रेन के बाड़मेर तक विस्तार की पूरी संभावना है। इससे बुधवार व शनिवार को जोधपुर के लोगों को हावड़ा के लिए ट्रेन मिल सकेगी।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Jodhpur-Howrah Superfast will run for five days, Barmer-Howrah will be available for two days

जोधपुर व बीकानेर से चलकर हावड़ा जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन अब सप्ताह में पांच दिन ही जोधपुर से चलेगी। इसे दो दिन बीकानेर से चलाया जाएगा। इस बदलाव के तहत जोधपुर को दो दिन बाड़मेर से हावड़ा के लिए शुरू होने वाली ट्रेन की सुविधा मिल सकेगी।

अक्टूबर से बदलाव के आदेश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही इस ट्रेन में अब एलएचबी कोच लगाए जाएंगे। दरअसल, ट्रेन संख्या 12308/07 हावड़ा व जोधपुर के बीच प्रतिदिन संचालित होती है। फिलहाल इसे स्पेशल के रूप में संचालित किया जा रहा है। इस ट्रेन के मेड़तारोड में दो हिस्से हो जाते हैं।

एक हिस्सा बीकानेर 22307/8 नंबर के साथ चलाया जाता है। ईस्टर्न रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि यह ट्रेन अब मेड़तारोड में अलग नहीं होगी। इसे सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार व रविवार को जोधपुर से हावड़ा के लिए चलाया जाएगा तो बुधवार व शनिवार को यह बीकानेर से हावड़ा के लिए चलाई जाएगी।

इसी तरह, हावड़ा से जोधपुर के लिए मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार को तो सोमवार व गुरुवार को बीकानेर के लिए संचालित होगी। जोधपुर से यह बदलाव 22 अक्टूबर व बीकानेर से 24 अक्टूबर से होगा।
आनंद विहार-हावड़ा का विस्तार बाड़मेर तक होने से मिलेगी दो सुविधा
कुछ समय पहले बेंगलुरू में हुई टाइम टेबल कमेटी की बैठक में तय हुआ था कि आनंद विहार व हावड़ा के बीच चलने वाली ट्रेन 12323/24 का विस्तार बाड़मेर तक होगा। यह सप्ताह में दो दिन चलती है। ऐसे में अक्टूबर से इस ट्रेन के बाड़मेर तक विस्तार की पूरी संभावना है। इससे बुधवार व शनिवार को जोधपुर के लोगों को हावड़ा के लिए ट्रेन मिल सकेगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Jodhpur-Howrah Superfast will run for five days, Barmer-Howrah will be available for two days

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here