एमएम स्कूल के पास लाइन शिफ्ट करते समय 14 इंच की पाइप से लीकेज, व्यर्थ बहा पानी

0
19

एमएम स्कूल के पास नगर निगम के प्रस्तावित नाला निर्माण के कारण जलदाय विभाग को 14 इंच की लाइन शिफ्ट करनी पड़ी। मंगलवार की शाम लाइन शिफ्टिंग का काम पूरा हुआ और बुधवार को लाइन की चेकिंग के लिए पानी छोड़ा गया। जिस वक्त पानी छोड़ा गया उस वक्त जहां से लाइन का जोड़ था वहां हल्की सी लीकेज हुई लेकिन लाइन बड़ी थी इसलिए एकदम फव्वारा सा छूट गया।बड़ी लाइन होने के कारण अचानक तेज पानी बहने लगा। हालांकि बाद में अभियंताओं को इसकी सूचना मिली और लाइन बंद करके उसे दोबारा ठीक किया। जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता विजय वर्मा का कहना है कि लॉकडाउन से पहले नगर निगम और जल दाय विभाग के बीच समझौता हुआ था कि जब नाला निर्माण होगा तो लाइन शिफ्ट करनी पड़ेगी।अब नगर निगम नाला निर्माण का काम शुरू कर रहा है इसलिए शिफ्टिंग का काम मंगलवार को पूरा हो गया लेकिन बुधवार को चेकिंग के दौरान हल्की लीकेज थी जिसके कारण थोड़ा पानी निकला लेकिन अब उसे ठीक कर दिया गया। इस वजह से कुछ इलाकों में पानी की सप्लाई थोड़ी देरी से होगी।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Leakage from 14-inch pipe, wasted water while shifting line near MM school

एमएम स्कूल के पास नगर निगम के प्रस्तावित नाला निर्माण के कारण जलदाय विभाग को 14 इंच की लाइन शिफ्ट करनी पड़ी। मंगलवार की शाम लाइन शिफ्टिंग का काम पूरा हुआ और बुधवार को लाइन की चेकिंग के लिए पानी छोड़ा गया। जिस वक्त पानी छोड़ा गया उस वक्त जहां से लाइन का जोड़ था वहां हल्की सी लीकेज हुई लेकिन लाइन बड़ी थी इसलिए एकदम फव्वारा सा छूट गया।

बड़ी लाइन होने के कारण अचानक तेज पानी बहने लगा। हालांकि बाद में अभियंताओं को इसकी सूचना मिली और लाइन बंद करके उसे दोबारा ठीक किया। जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता विजय वर्मा का कहना है कि लॉकडाउन से पहले नगर निगम और जल दाय विभाग के बीच समझौता हुआ था कि जब नाला निर्माण होगा तो लाइन शिफ्ट करनी पड़ेगी।

अब नगर निगम नाला निर्माण का काम शुरू कर रहा है इसलिए शिफ्टिंग का काम मंगलवार को पूरा हो गया लेकिन बुधवार को चेकिंग के दौरान हल्की लीकेज थी जिसके कारण थोड़ा पानी निकला लेकिन अब उसे ठीक कर दिया गया। इस वजह से कुछ इलाकों में पानी की सप्लाई थोड़ी देरी से होगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Leakage from 14-inch pipe, wasted water while shifting line near MM school

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here