सावधान! पारा 46 डिग्री, अगले 3-4 दिन ऐसी ही रहेगी गर्मी

0
17

क्षेत्र में दाे दिनाें से धूप का प्रभाव बढ़ने के साथ ही अब गर्मी का प्रभाव भी बढ़ना शुरू हाे गया है। मंगलवार काे दाेपहर में बदन झुलसाने वाली तेज धूप रही तथा अधिकतम तापमान भी 46.5 डिग्री तक पहुंच गया। माैसम वैज्ञानिकाें ने अागामी दाे-तीन दिनाें तक एेसा ही माैसम बना रहने व दिन में तेज धूप के साथ ही 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गर्म हवाएं चलने का अंदेशा जताया है।क्षेत्र में मंगलवार सुबह सूर्याेदय के साथ ही धूप का प्रभाव बढ़ना शुरू हाे गया। माैसम वैज्ञानिकाें ने बताया कि पश्चिमी विक्षाेभ का असर अब पश्चिमी राजस्थान में नहीं है। इस कारण ही माैसम बदला है। आगामी दाे-तीन दिनाें तक माैसम शुष्क रहने के साथ ही लू चलेगी। माैसम में आए बदलाव के चलते अब फसलाें में भी सिंचाई पानी की मांग बढ़ने लगी है।कृषि अधिकारियाें ने किसानाें काे नरमा-कपास व सब्जियाें की फसलाें काे गर्मी की मार से बचाने के लिए अावश्यकता के अनुसार सिंचाई करने की सलाह दी है। डॉक्टर्स का भी कहना है कि लोगों को गर्मी में सावधान रहने की जरूरत है।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

careful! Mercury 46 degrees, heat will remain similar for next 3-4 days

क्षेत्र में दाे दिनाें से धूप का प्रभाव बढ़ने के साथ ही अब गर्मी का प्रभाव भी बढ़ना शुरू हाे गया है। मंगलवार काे दाेपहर में बदन झुलसाने वाली तेज धूप रही तथा अधिकतम तापमान भी 46.5 डिग्री तक पहुंच गया। माैसम वैज्ञानिकाें ने अागामी दाे-तीन दिनाें तक एेसा ही माैसम बना रहने व दिन में तेज धूप के साथ ही 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गर्म हवाएं चलने का अंदेशा जताया है।

क्षेत्र में मंगलवार सुबह सूर्याेदय के साथ ही धूप का प्रभाव बढ़ना शुरू हाे गया। माैसम वैज्ञानिकाें ने बताया कि पश्चिमी विक्षाेभ का असर अब पश्चिमी राजस्थान में नहीं है। इस कारण ही माैसम बदला है। आगामी दाे-तीन दिनाें तक माैसम शुष्क रहने के साथ ही लू चलेगी। माैसम में आए बदलाव के चलते अब फसलाें में भी सिंचाई पानी की मांग बढ़ने लगी है।

कृषि अधिकारियाें ने किसानाें काे नरमा-कपास व सब्जियाें की फसलाें काे गर्मी की मार से बचाने के लिए अावश्यकता के अनुसार सिंचाई करने की सलाह दी है। डॉक्टर्स का भी कहना है कि लोगों को गर्मी में सावधान रहने की जरूरत है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


careful! Mercury 46 degrees, heat will remain similar for next 3-4 days

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here