ढाई घंटे के होंगे आरटीयू के पेपर

0
22

राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने अपने एग्जामिनेशन सिस्टम में बदलाव करते हुए तीन की जगह ढाई घंटे में ही पेपर करवाने का निर्णय लिया है। परिस्थितियां अनुकूल होने पर जुलाई में सिर्फ फाइनल ईयर के पेपर होंगे। अन्य सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा। एक जुलाई से ऑनलाइन क्लासेज ही लगेगी। छात्रों को कैंपस में नहीं आना होगा।एकेडमिक काउंसिल की मीटिंग में यह निर्णय लिए गए। इसी प्रकार बीटेक कंप्यूटर साइंस में आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस, डाटा स्ट्रेक्चर, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एंड मशीन लर्निंग, साइबर सिक्योरिटी व आईओटी के विशिष्ठ योग्यता रखने वाले कोर्सेज शुरू किए जाएंगे। रिसर्च स्कॉलर्स अपनी थिसिस ऑनलाइन मोड में सबमिट करवा सकते है। वायवा भी ऑनलाइन मोड में होगा। यह सुविधा एमटेक डेसर्टेशन के लिए भी प्रदान की गई है।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने अपने एग्जामिनेशन सिस्टम में बदलाव करते हुए तीन की जगह ढाई घंटे में ही पेपर करवाने का निर्णय लिया है। परिस्थितियां अनुकूल होने पर जुलाई में सिर्फ फाइनल ईयर के पेपर होंगे। अन्य सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा। एक जुलाई से ऑनलाइन क्लासेज ही लगेगी। छात्रों को कैंपस में नहीं आना होगा।

एकेडमिक काउंसिल की मीटिंग में यह निर्णय लिए गए। इसी प्रकार बीटेक कंप्यूटर साइंस में आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस, डाटा स्ट्रेक्चर, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एंड मशीन लर्निंग, साइबर सिक्योरिटी व आईओटी के विशिष्ठ योग्यता रखने वाले कोर्सेज शुरू किए जाएंगे। रिसर्च स्कॉलर्स अपनी थिसिस ऑनलाइन मोड में सबमिट करवा सकते है। वायवा भी ऑनलाइन मोड में होगा। यह सुविधा एमटेक डेसर्टेशन के लिए भी प्रदान की गई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here