जिले में दो नए संक्रमित मरीज एक कुवैत से लौटा, महिला मरीज अहमदाबाद से आईं

0
24

जिले में कोरोना संक्रमण के दो नए मरीज सामने आए हैं। 40 वर्षीय एक पुरुष मरीज 1 जून को कुवैत से अपने गांव खड़गदा लौटा है तथा कुवैत से अहमदाबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट से उतरा और यहां से खेड़ब्रह्मा क्वारेंटाइन सेंटर पर 8 जून तक रहा। यहां से अपने गांव खड़ग़दा पहुंचा और घर ना जाते हुए गांव से बाहर खेत में एक पेड़ के नीचे क्वारेंटाइन हो गया था।साबला के रिछा गांव निवासी 40 वर्षीय महिला मरीज 13 जून को अपने पति के साथ ट्रेवल्स की बस से अहमदाबाद से अपने गांव बुजुर्ग सास और ननद से मिलने आई थी। मेडिकल टीम ने उसे होम क्वारेंटाइन किया था। दोनों मरीजों में संक्रमण का कोई लक्षण नजर नहीं आ रहा है। दोनों असिम्टोमेटिक है। मेडिकल टीम ने दोनों को सुरपुर कोविड केयर सेंटर में दाखिल कर दिया है।अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 389 पहुंच गई है। सागवाड़ा बीसीएमएचओ डॉ. पंकज खांट ने बताया कि 40 वर्षीय यह शख्स कुवैत से अपने सेमलिया घाटा निवासी तीन साथियों के साथ आया था। यह तीन साथी क्वारेंटइन सेंटर खेड़ब्रह्मा में भी उसके साथ रहे थे। हालांकि इन तीनों लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन फिर भी पांच दिन बाद इनके पुन: सैंपल लिए जाएंगे। खड़गदा निवासी पॉजिटिव शख्स घर के पास खेत में एक पेड़ के नीचे रहा था लेकिन उसकी पत्नी और बच्चों ने उसे प्रतिदिन खाना पहुंचाया है। इस कारण उसकी पत्नी और दोनों बच्चों के भी सैंपल लिए जाएंगे।अहमदाबाद में पुत्र और गांव में सास व ननद आई संक्रमित के संपर्क मेंरिछा गांव निवासी 40 वर्षीय महिला 13 जून को अपने पति के साथ अहमदाबाद से ट्रेवल्स की बस से अपने गांव रिछा आई है। घर आने के बाद महिला व पति को मेडिकल टीम ने सैंपल लेने के बाद होम क्वारेंटाइन किया था। महिला के पति ने भास्कर को बताया कि उसके रिछा वाले घर में उसकी 70 वर्षीय मां, 35 वर्षीय बहन रहती है तथा अहमदाबाद वाले घर में उसका 19 वर्षीय पुत्र साथ रहता है।वह अहमदाबाद से 13 जून की शाम को पायल ट्रेवल्स की स्लीपर बस से पत्नी सहित निकला था। बस में करीब 40 यात्री सवार थे। यह बस अहमदाबाद से निठाऊवा गामड़ी के पास धरियावद तक प्रतिदिन चलती है। वह पत्नी सहित सिंगल स्लीपर पर बैठकर आया था। अभी जिले में कुल 389 मरीजों में से 361 डिस्चार्ज हो चुके हैं।जिला कोविड-19 अस्पताल का पॉजिटिव वार्ड हुआ खाली : मेडिकल कॉलेज एवं श्रीहरिदेव जोशी सामान्य चिकित्सालय में व्यवस्थित किए गए जिला कोविड-19 अस्पताल में फिलहाल एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं हैं। यानी कि कोई भी गंभीर मरीज अब जिले में नहीं हैं। यहां अब तक 91 मरीज पॉजिटिव वार्ड में भर्ती कर इलाज किया गया और इनमें से 86 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अभी यहां के निगेटिव वार्ड में पांच मरीज है। यह मरीज भी जल्द डिस्चार्ज हो जाएंगे।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

जिले में कोरोना संक्रमण के दो नए मरीज सामने आए हैं। 40 वर्षीय एक पुरुष मरीज 1 जून को कुवैत से अपने गांव खड़गदा लौटा है तथा कुवैत से अहमदाबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट से उतरा और यहां से खेड़ब्रह्मा क्वारेंटाइन सेंटर पर 8 जून तक रहा। यहां से अपने गांव खड़ग़दा पहुंचा और घर ना जाते हुए गांव से बाहर खेत में एक पेड़ के नीचे क्वारेंटाइन हो गया था।

साबला के रिछा गांव निवासी 40 वर्षीय महिला मरीज 13 जून को अपने पति के साथ ट्रेवल्स की बस से अहमदाबाद से अपने गांव बुजुर्ग सास और ननद से मिलने आई थी। मेडिकल टीम ने उसे होम क्वारेंटाइन किया था। दोनों मरीजों में संक्रमण का कोई लक्षण नजर नहीं आ रहा है। दोनों असिम्टोमेटिक है। मेडिकल टीम ने दोनों को सुरपुर कोविड केयर सेंटर में दाखिल कर दिया है।

अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 389 पहुंच गई है। सागवाड़ा बीसीएमएचओ डॉ. पंकज खांट ने बताया कि 40 वर्षीय यह शख्स कुवैत से अपने सेमलिया घाटा निवासी तीन साथियों के साथ आया था। यह तीन साथी क्वारेंटइन सेंटर खेड़ब्रह्मा में भी उसके साथ रहे थे। हालांकि इन तीनों लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन फिर भी पांच दिन बाद इनके पुन: सैंपल लिए जाएंगे। खड़गदा निवासी पॉजिटिव शख्स घर के पास खेत में एक पेड़ के नीचे रहा था लेकिन उसकी पत्नी और बच्चों ने उसे प्रतिदिन खाना पहुंचाया है। इस कारण उसकी पत्नी और दोनों बच्चों के भी सैंपल लिए जाएंगे।

अहमदाबाद में पुत्र और गांव में सास व ननद आई संक्रमित के संपर्क में
रिछा गांव निवासी 40 वर्षीय महिला 13 जून को अपने पति के साथ अहमदाबाद से ट्रेवल्स की बस से अपने गांव रिछा आई है। घर आने के बाद महिला व पति को मेडिकल टीम ने सैंपल लेने के बाद होम क्वारेंटाइन किया था। महिला के पति ने भास्कर को बताया कि उसके रिछा वाले घर में उसकी 70 वर्षीय मां, 35 वर्षीय बहन रहती है तथा अहमदाबाद वाले घर में उसका 19 वर्षीय पुत्र साथ रहता है।

वह अहमदाबाद से 13 जून की शाम को पायल ट्रेवल्स की स्लीपर बस से पत्नी सहित निकला था। बस में करीब 40 यात्री सवार थे। यह बस अहमदाबाद से निठाऊवा गामड़ी के पास धरियावद तक प्रतिदिन चलती है। वह पत्नी सहित सिंगल स्लीपर पर बैठकर आया था। अभी जिले में कुल 389 मरीजों में से 361 डिस्चार्ज हो चुके हैं।
जिला कोविड-19 अस्पताल का पॉजिटिव वार्ड हुआ खाली : मेडिकल कॉलेज एवं श्रीहरिदेव जोशी सामान्य चिकित्सालय में व्यवस्थित किए गए जिला कोविड-19 अस्पताल में फिलहाल एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं हैं। यानी कि कोई भी गंभीर मरीज अब जिले में नहीं हैं। यहां अब तक 91 मरीज पॉजिटिव वार्ड में भर्ती कर इलाज किया गया और इनमें से 86 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अभी यहां के निगेटिव वार्ड में पांच मरीज है। यह मरीज भी जल्द डिस्चार्ज हो जाएंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here