अजमेर डिस्कॉम ने 84 जगह पकड़ी बिजली चोरी

0
41

अजमेर विद्युत वितरण निगम ने बिजली चोरों के खिलाफ जंग छेड़ दी है। निगम द्वारा चलाए जा रहे हल्ला बोल अभियान के तहत इंजीनियरों ने छापामार कार्रवाई की।अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक वीएस भाटी ने बताया कि डिस्कॉम ने पिछले वर्ष की तरह इस बार फिर बिजली चोरों को सबक सिखाने और राजकोष को घाटा पहुंचाने से रोकने के लिए हल्ला बोल अभियान शुरू किया है।डिस्कॉम ने इस साल 14 प्रतिशत से कम बिजली छीजत का लक्ष्य रखा है। इसके लिए यह अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि निगम की ओएंडएम और विजिलेंस शाखा के अलावा मीटर एंड प्रोटेक्शन शाखा, स्टोर व प्रोजेक्ट शाखा के अभियंताओं को भी प्रत्येक शनिवार को सतर्कता जांच करने के लिए निर्देशित किया गया है।उन्होंने बताया कि इस सप्ताह निगम के इंजीनियरों ने प्रतापगढ़ जिले में कई परिसरों की जांच की। इनमें से प्रतापगढ़ में 84 मामले बिजली चोरी के बनाए। भाटी ने बताया कि आने वाले समय में इस अभियान को और अधिक गति दी जाएगी।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

अजमेर विद्युत वितरण निगम ने बिजली चोरों के खिलाफ जंग छेड़ दी है। निगम द्वारा चलाए जा रहे हल्ला बोल अभियान के तहत इंजीनियरों ने छापामार कार्रवाई की।

अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक वीएस भाटी ने बताया कि डिस्कॉम ने पिछले वर्ष की तरह इस बार फिर बिजली चोरों को सबक सिखाने और राजकोष को घाटा पहुंचाने से रोकने के लिए हल्ला बोल अभियान शुरू किया है।

डिस्कॉम ने इस साल 14 प्रतिशत से कम बिजली छीजत का लक्ष्य रखा है। इसके लिए यह अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि निगम की ओएंडएम और विजिलेंस शाखा के अलावा मीटर एंड प्रोटेक्शन शाखा, स्टोर व प्रोजेक्ट शाखा के अभियंताओं को भी प्रत्येक शनिवार को सतर्कता जांच करने के लिए निर्देशित किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस सप्ताह निगम के इंजीनियरों ने प्रतापगढ़ जिले में कई परिसरों की जांच की। इनमें से प्रतापगढ़ में 84 मामले बिजली चोरी के बनाए। भाटी ने बताया कि आने वाले समय में इस अभियान को और अधिक गति दी जाएगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here