दूसरे राज्यों में जाने के लिए अब नहीं लेना पड़ेगा पास, राज्य सरकार ने वापस लिया 6 दिन पुराना आदेश

0
23

राजस्थान की सीमाओं पर यातायात्र नियंत्रण के लिए लगाई गई पाबंदी मंगलवार को वापस ले लगी गई। 6 दिन पहले 10 जून को राज्य से बाहर जाने के लिए राज्य सरकार द्वारा पास लेना अनिवार्य किया गया था।अब राज्य से बाहर जाने और आने के लिए पास या एनओसी की जरुरत नहीं पड़ेगी। वहीं, सीमा पर आते-जाते वक्त सभी व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। चेकपोस्ट पहले की तरह ही लगे रहेंगे। जिससे सभी की स्क्रीनिंग हो सके। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजीव स्वरूप द्वारा ये ऑर्डर जारी किया गया।राज्य सरकार ने अपने आदेश में कहा कि राज्य में नए कोरोना पॉजिटिव केस की स्थिति स्थिर होने लगी है। राज्य का रिकवरी रेट देश में अच्छी हुई है। वहीं, अंतरराज्यीय आवागमन को नियंत्रित करने के कारण लोगों को हो रही असुविधा के चलते ये फैसला लिया गया है।गौरतलब है कि 10 जून को राजस्थान की सीमा पर यातायात्र नियंत्रण करने के लिए दूसरे राज्यों में जाने वालों को पास लेना अनिवार्य कर दिया गया था। वहां से राज्य में आने वालों पर कोई रोक नहीं थी। सीमाओं पर फ्री मूवमेंट के चलते कई लोग दूसरे राज्यों में गए और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके चलते आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए विभाग ने आदेश जारी किए थे।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

तस्वीर झालावाड़ के पिड़ावा की है। जहां मध्यप्रदेश और राजस्थान सीमा पर तैनात पुलिसकर्मी।

राजस्थान की सीमाओं पर यातायात्र नियंत्रण के लिए लगाई गई पाबंदी मंगलवार को वापस ले लगी गई। 6 दिन पहले 10 जून को राज्य से बाहर जाने के लिए राज्य सरकार द्वारा पास लेना अनिवार्य किया गया था।अब राज्य से बाहर जाने और आने के लिए पास या एनओसी की जरुरत नहीं पड़ेगी। वहीं, सीमा पर आते-जाते वक्त सभी व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। चेकपोस्ट पहले की तरह ही लगे रहेंगे। जिससे सभी की स्क्रीनिंग हो सके। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजीव स्वरूप द्वारा ये ऑर्डर जारी किया गया।

राज्य सरकार ने अपने आदेश में कहा कि राज्य में नए कोरोना पॉजिटिव केस की स्थिति स्थिर होने लगी है। राज्य का रिकवरी रेट देश में अच्छी हुई है। वहीं, अंतरराज्यीय आवागमन को नियंत्रित करने के कारण लोगों को हो रही असुविधा के चलते ये फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि 10 जून को राजस्थान की सीमा पर यातायात्र नियंत्रण करने के लिए दूसरे राज्यों में जाने वालों को पास लेना अनिवार्य कर दिया गया था। वहां से राज्य में आने वालों पर कोई रोक नहीं थी। सीमाओं पर फ्री मूवमेंट के चलते कई लोग दूसरे राज्यों में गए और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके चलते आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए विभाग ने आदेश जारी किए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


तस्वीर झालावाड़ के पिड़ावा की है। जहां मध्यप्रदेश और राजस्थान सीमा पर तैनात पुलिसकर्मी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here