डेढ़ साल पहले बने नाले की सफाई में निकले मिट्टी भरे कट्टे व लकड़ी की बलियां

0
22

पुरानी सब्जी मंडी में डेढ़ साल पूर्व बने नाले की सफाई के दौरान मंगलवार को नाले से मिट्टी के कट्टे व लकड़ी की बलियां निकली। निर्माण के बाद ठेकेदार ने नाले से मिट्टी के कट्टे, लकड़ी की बलियां व निर्माण से संबंधित सामग्री निकाली ही नहीं।इससे नाला ओवरफ्लो होने लगा। नाला पूरा ही कचरे, प्लास्टिक से अटक गया। मंगलवार को जब नाले की सफाई प्रारंभ की गई तो नगरपालिका के कनिष्ठ अभियंता विजयसिंह चौहान व एसआई संजय सोलंकी भी हैरान रह गए। नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी हरिशचंद्र गेहलोत ने बताया कि नगर के समस्त नालों की सफाई का कार्य किया जा रहा है। इस सप्ताह में कार्य पूरा हो जाएगा।पहले से सुर्खियों में रहा है नाले का निर्माण आरएसआरडीसी जोधपुर ने 50 लाख रुपए की लागत से इस नाले का निर्माण करवाया था। इसका निर्माण जून 2017 में प्रारंभ हुआ था। आधा नाला बनाकर छोड़ दिया गया था। निर्माण की मंथर गति के कारण ये नाला 2018 के अंत में पूरा हुआ था। आधा नाला सीसी निर्माण से बनाया और फिर आधे नाले में ब्लॉक लगाकर पूरा किया गया। इस दौरान नगरवासियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। आवागमन बाधित रहता था।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Clay bags and wooden sacrifices made in cleaning the drain made a year and a half ago

पुरानी सब्जी मंडी में डेढ़ साल पूर्व बने नाले की सफाई के दौरान मंगलवार को नाले से मिट्टी के कट्टे व लकड़ी की बलियां निकली। निर्माण के बाद ठेकेदार ने नाले से मिट्टी के कट्टे, लकड़ी की बलियां व निर्माण से संबंधित सामग्री निकाली ही नहीं।

इससे नाला ओवरफ्लो होने लगा। नाला पूरा ही कचरे, प्लास्टिक से अटक गया। मंगलवार को जब नाले की सफाई प्रारंभ की गई तो नगरपालिका के कनिष्ठ अभियंता विजयसिंह चौहान व एसआई संजय सोलंकी भी हैरान रह गए। नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी हरिशचंद्र गेहलोत ने बताया कि नगर के समस्त नालों की सफाई का कार्य किया जा रहा है। इस सप्ताह में कार्य पूरा हो जाएगा।

पहले से सुर्खियों में रहा है नाले का निर्माण

आरएसआरडीसी जोधपुर ने 50 लाख रुपए की लागत से इस नाले का निर्माण करवाया था। इसका निर्माण जून 2017 में प्रारंभ हुआ था। आधा नाला बनाकर छोड़ दिया गया था। निर्माण की मंथर गति के कारण ये नाला 2018 के अंत में पूरा हुआ था। आधा नाला सीसी निर्माण से बनाया और फिर आधे नाले में ब्लॉक लगाकर पूरा किया गया। इस दौरान नगरवासियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। आवागमन बाधित रहता था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Clay bags and wooden sacrifices made in cleaning the drain made a year and a half ago

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here