चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री बोले- प्रदेश में कोरोना जागरूकता के लिए 21 से 30 जून तक विशेष अभियान चलेगा, अन्य राज्यों के लिए बनेगा मिसाल

0
26

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मंगलवार को कोरोना जागरुकता अभियान के बारे में जानकारी दी। उन्होंनेकहा कि प्रदेश में कोरोना के प्रति आमजन में जागरूकता के लिए 21 से 30 जून तक विशेष अभियानचलाया जाएगा। जो देश के कई राज्यों के लिए भी नजीर बनेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का प्रसार लोगों को जागरूक करके ही नियंत्रित किया जा सकता है।लापरवाही पड़ सकती है भारीडॉ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 21 से 30 जून तक चलने वाले इस विशेष अभियान की तैयारियां जोरों पर है। इसके तहत गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक आमजन को कोरोना से जुड़ी सावधानियों के बारे में जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भले ही लॉकडाउन हटा लिया गया है लेकिन यह भी ध्यान रखें कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है। थोड़ी सी लापरवाही न केवल उनके स्वयं के परिवार बल्कि समाज और राज्य पर भी भारी पड़ सकती है।स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना की रोकथाम में अब तक किए कार्यों की प्रशंसा देश के प्रधानमंत्री, प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सहित सभी पार्टी के विधायकों ने की है। भले ही वह भीलवाड़ा व रामगंज मॉडल हो या फिर देश में सबसे बेहतर रिकवरी रेशो। हर पहलू पर राज्य सरकार द्वारा किए कार्य सराहे गए हैं। सरकार द्वारा चलाया जाने वाला विशेष अभियान भी देश भर में एक मॉडल बनकर उभरेगा।सावधानी और सुरक्षा से ही होगी कोरोना पर जीतचिकित्सा मंत्री ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन भी मानता है कि कोरोना का अभी तक कोई दवा या टीका नहीं बना है। ऐसे में केवल सावधानी और सुरक्षा से ही कोरोना जैसी महामारी को हराया जा सकता है। उन्होंने आमजन से बाहर निकलते समय मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने, भीड़ या समूह में ना जाने, दो गज की दूरी रखने सहित सरकार द्वारा जारी सभी गाइडलाइन फोलो करने की अपील की है।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा (फाइल फोटो)

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मंगलवार को कोरोना जागरुकता अभियान के बारे में जानकारी दी। उन्होंनेकहा कि प्रदेश में कोरोना के प्रति आमजन में जागरूकता के लिए 21 से 30 जून तक विशेष अभियानचलाया जाएगा। जो देश के कई राज्यों के लिए भी नजीर बनेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का प्रसार लोगों को जागरूक करके ही नियंत्रित किया जा सकता है।

लापरवाही पड़ सकती है भारी

डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 21 से 30 जून तक चलने वाले इस विशेष अभियान की तैयारियां जोरों पर है। इसके तहत गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक आमजन को कोरोना से जुड़ी सावधानियों के बारे में जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भले ही लॉकडाउन हटा लिया गया है लेकिन यह भी ध्यान रखें कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है। थोड़ी सी लापरवाही न केवल उनके स्वयं के परिवार बल्कि समाज और राज्य पर भी भारी पड़ सकती है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना की रोकथाम में अब तक किए कार्यों की प्रशंसा देश के प्रधानमंत्री, प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सहित सभी पार्टी के विधायकों ने की है। भले ही वह भीलवाड़ा व रामगंज मॉडल हो या फिर देश में सबसे बेहतर रिकवरी रेशो। हर पहलू पर राज्य सरकार द्वारा किए कार्य सराहे गए हैं। सरकार द्वारा चलाया जाने वाला विशेष अभियान भी देश भर में एक मॉडल बनकर उभरेगा।

सावधानी और सुरक्षा से ही होगी कोरोना पर जीत

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन भी मानता है कि कोरोना का अभी तक कोई दवा या टीका नहीं बना है। ऐसे में केवल सावधानी और सुरक्षा से ही कोरोना जैसी महामारी को हराया जा सकता है। उन्होंने आमजन से बाहर निकलते समय मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने, भीड़ या समूह में ना जाने, दो गज की दूरी रखने सहित सरकार द्वारा जारी सभी गाइडलाइन फोलो करने की अपील की है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा (फाइल फोटो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here